Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » लीबिया की एकता सरकार का समर्थन करेगा इटली

लीबिया की एकता सरकार का समर्थन करेगा इटली

रोम, 20 जनवरी (आईएएनएस)। इटली के विदेश मंत्री पाउलो गेंतिलोनी ने कहा कि उनका देश लीबिया में शांति व सुरक्षा स्थापित करने व उथल-पुथल से निपटने के लिए नव घोषित एकता सरकार की मदद के लिए तैयार है।

गेंतिलोनी ने कहा, “हमारे पास देश को स्थिर करने का एक सही मौका है, जिसे हर व्यक्ति को लपकना चाहिए। लीबिया की हर तरह की मदद के लिए इटली तैयार है।”

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत मार्टिन कोबलर के साथ मंगलवार को रोम में बैठक के बाद उनकी यह टिप्पणी सामने आई है।

प्रतिद्वंद्वी गुटों के साथ दो साल तक वार्ता के बाद प्रधानमंत्री फैयाज मुस्तफा अल-सराज के नेतृत्व में 32 सदस्यीय कैबिनेट के गठन का दोनों पहले ही स्वागत कर चुके हैं।

गेंतोलिनी ने कहा कि कोबलर कैबिनेट मंत्रियों की सूची से सहमत हैं, जिसे लीबिया की सभी पार्टियों द्वारा सहमति प्रदान की जानी चाहिए, क्योंकि यह देश के लिए सकारात्मक चरण की शुरुआत है।

इटली के प्रधानमंत्री मतेओ रेंजी ने दिसंबर में कहा था कि लीबिया उनकी पूर्ण प्राथमिकता में है।

लीबिया की एकता सरकार का समर्थन करेगा इटली Reviewed by on . रोम, 20 जनवरी (आईएएनएस)। इटली के विदेश मंत्री पाउलो गेंतिलोनी ने कहा कि उनका देश लीबिया में शांति व सुरक्षा स्थापित करने व उथल-पुथल से निपटने के लिए नव घोषित एक रोम, 20 जनवरी (आईएएनएस)। इटली के विदेश मंत्री पाउलो गेंतिलोनी ने कहा कि उनका देश लीबिया में शांति व सुरक्षा स्थापित करने व उथल-पुथल से निपटने के लिए नव घोषित एक Rating:
scroll to top