Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » वयोवृद्ध अभिनेता क्रिस्टोफर ली नहीं रहे

वयोवृद्ध अभिनेता क्रिस्टोफर ली नहीं रहे

लंदन, 12 जून (आईएएनएस)। फिल्म प्रोडक्शन कंपनी हैमर हॉरर फिल्म्स की फिल्मों में ‘काउंट ड्रैकुला’ की भूमिका निभाने के लिए मशहूर इंग्लिश अभिनेता क्रिस्टोफर ली का निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे।

क्रिस्टोफर के निधन की जानकारी उनके परिवार से जुड़े करीब सूत्रों ने दी। क्रिस्टोफर ने अंतिम सांस यहां रविवार को चेल्सी एंड वेस्टमिस्टर हॉस्पिटल में ली।

वेबसाइट ‘टेलीग्राफ डॉट को डॉट यूके’ के अनुसार, वह पिछले तीन सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थी। उनकी सांस संबंधी तकलीफ का इलाज चल रहा था और उससे पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। उनका 93वां जन्मदिन भी अस्पताल में ही बीता।

क्रिस्टोफर की पत्नी लेडी ली ने पहले अपने परिजनों को उनके निधन की सूचना दी और उसके बाद सार्वजनिक रूप से निधन की घोषणा की। दोनों पिछले 50 वर्षो से अधिक समय से वैवाहिक बंधन में बंधे हुए थे।

क्रिस्टोफर का करियर 1940 के दशक में शुरू हुआ, लेकिन ‘ड्रैकुला हेज राइजन फ्रॉम द ग्रेव’ ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया।

उनकी यादगार भूमिकाओं में ‘द विकर मैन’ (1973) की लॉर्ड सुम्मेरिसले और ‘द मैन विद द गोल्डन गन’ (1974) की स्कारमंगा भूमिका शामिल है।

क्रिस्टोफर को 2009 में नाइट की उपाधि दी गई। इसके अलावा 2011 में बाफ्टा फेलोशिप मिली। उन्होंने कहा कि था कि वह कभी सेवानिवृत्त नहीं होंगे।

उन्होंने अपने निधन से पहले ‘द इलेवंथ’ फिल्म साइन की थी। इसकी शूटिंग नवंबर में शुरू होनी थी।

वयोवृद्ध अभिनेता क्रिस्टोफर ली नहीं रहे Reviewed by on . लंदन, 12 जून (आईएएनएस)। फिल्म प्रोडक्शन कंपनी हैमर हॉरर फिल्म्स की फिल्मों में 'काउंट ड्रैकुला' की भूमिका निभाने के लिए मशहूर इंग्लिश अभिनेता क्रिस्टोफर ली का न लंदन, 12 जून (आईएएनएस)। फिल्म प्रोडक्शन कंपनी हैमर हॉरर फिल्म्स की फिल्मों में 'काउंट ड्रैकुला' की भूमिका निभाने के लिए मशहूर इंग्लिश अभिनेता क्रिस्टोफर ली का न Rating:
scroll to top