Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल करेगा एप

वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल करेगा एप

न्यूयार्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। स्वतंत्र रूप से रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एप का निर्माण किया गया है जोकि विभिन्न तरह की स्वास्थ्य जानकारी देने के साथ ही उनका मनोरंजन भी करेगा।

इस एप के इस्तेमाल से उम्रदराज लोग अपने सेवा प्रदाताओं को लिखित और ध्वनि संदेशों के माध्यम से जानकारी भेज सकते हैं।

इस शोध के बारे में यूनिवर्सिटी ऑफ नोटर डेम्स के निदेशक भारतीय मूल के नीतेश चावला बताते हैं, “इस एप का निर्माण उम्रदराज लोगों को स्वतंत्र, स्वस्थ और खुशहाल रखने के उद्देश्य से किया गया है।”

‘ई-सीनियर केयर’ नाम का यह एप इनकी देखभाल कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए भी फायदेमंद है, इस एप की मदद से वह हर समय इन लोगों से जुड़कर सेहत की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह एप इन लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए अलग-अलग की तरह की जानकारी प्रदान करता है। इसके अलावा मनोरंजन के लिए एप में क्रॉसवर्ड, सूडोकू पजल्स भी मौजूद हैं।

इस एप के पहले चरण का परीक्षण इंडियाना के दक्षिण बेंड इलाके में स्वतंत्र रूप से रह रहे वरिष्ठ नागरिकों पर किया गया है, आम जनता के लिए अभी यह उपलब्ध नहीं है।

वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल करेगा एप Reviewed by on . न्यूयार्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। स्वतंत्र रूप से रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एप का निर्माण किया गया है जोकि विभिन्न तरह की स्वास्थ्य जानकारी देने के न्यूयार्क, 22 नवंबर (आईएएनएस)। स्वतंत्र रूप से रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एप का निर्माण किया गया है जोकि विभिन्न तरह की स्वास्थ्य जानकारी देने के Rating:
scroll to top