Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » वाराणसी:- खून के आंसू रो रहे हैं गुजरात के किसान: केजरीवाल

वाराणसी:- खून के आंसू रो रहे हैं गुजरात के किसान: केजरीवाल

25_03_2014-25kejri1वाराणसी। वाराणसी के बेनियाबाग में रैली के दौरान आम आदमी पार्टी [आप] के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमले करते हुए कहा कि गुजरात के किसान खून के आंसू रो रहे हैं। उन्होंने कहा- मोदी के शासन काल में गुजरात में 60 हजार लघु उद्योग बंद हुए। मोदी अडानी और अंबानी को सारे उद्योग-धंधे दे रहे हैं।
इससे पहले, केजरीवाल और उनकी टीम को मंगलवार को बनारस में विरोध का सामना करना पड़ा। रोड शो के दौरान उन पर काली स्याही फेंकी गई। इसके साथ ही इस मामले पर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी शुरू हो गया है। भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस घटना की निंदा की। साथ ही कहा कि उन्हें लगता है कि केजरीवाल पर हमला ‘आप’ प्रायोजित था।
इससे पहले, रैली के दौरान केजरीवाल को काले झंडे भी दिखाए गए। संजय सिंह व मनीष सिसोदिया पर भी स्याही फेंकी गई। मंगलवार सुबह काशी में गंगा स्नान के बाद भैरों मंदिर और विश्वनाथ मंदिर पहुंचने पर केजरीवाल को मोदी समर्थकों का विरोध झेलना पड़ा। यहां पर उनके ऊपर कुछ अंडे भी फेंके गए। मोदी समर्थकों ने उन्हें भगोड़ा कहकर उनके खिलाफ नारेबाजी भी की। उनका कहना था कि जिस तरह से केजरीवाल दिल्ली की सत्ता को छोड़कर भाग खड़े हुए वैसे ही वह काशी से भी चले जाएंगे। कुछ समर्थक उनकी जमानत जब्त होने तक की बात कर रहे हैं। यहां से केजरीवाल का रोड शो शुरू हो गया है।
बेनियाबाग में होने वाली इस रैली में यह भी तय हो जाएगा कि वह भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी रण में उतरेंगे या नहीं। इस रैली के लिए क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को काफी पुख्ता किया गया है। इसकी एक वजह यह भी है कि क्योंकि केजरीवाल इस रैली में मारपीट होने की आशंका जता चुके हैं। वहीं खुफिया विभाग को भी इस तरह के इनपुट मिले हैं जिससे यहां पर सतर्कता बढ़ाई गई है। रैली की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। आप समर्थक रैली स्थल पर आना भी शुरू हो गए हैं।
काशी में जम नहीं केजरी सेना के पैर
केजरीवाल को सिर्फ मीडिया में बने रहने की आदत: कलराज
बनारस की रैली से पहले केजरीवाल का ट्वीट, जताई हिंसा की आशंका
कल बनारस जाते समय उन्होंने ट्रेन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह जनता के कहने पर ही काशी से मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को ईमानदार सरकार चाहिए इसके लिए जरूरी नहीं है कि कोई स्थिर सरकार ही हो। उनका कहना है कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता भले ही हर साल ईमानदार सरकार को चुनने के लिए चुनाव कराने पड़े। केजरीवाल ने कहा कि जनता की बदौलत ही चुनाव आयोग ने अप्रैल से गैस के दाम बढ़ने पर रोक लगा दी है। उन्होंने इसको आप की नहीं बल्कि जनता की जीत बताया है।
केजरीवाल का काशी प्रोग्राम :-
केजरीवाल मंगलवार को 11 बजे कालभैरव व विश्वनाथ दरबार में दर्शन करेंगे। इसके बाद टाउनहाल, मैदागिन से रोडशो के तहत लहुराबीर, चेतगंज होते बेनियाबाग पहुंचेंगे। शाम को वह बुनकरों से मिलेंगे। अगली सुबह सिगरा स्टेडियम में मार्निंग वॉक करने वालों से मिलेंगे। दस बजे कचहरी में वकीलों से मिलने के बाद 11 बजे भारत माता पहुंचेंगे फिर रोडशो के तहत सिगरा, मड़ुआडीह, राजातालाब, जंसा अखरी, रामनगर जाएंगे। केजरीवाल इसी दिन वाल्मीकि समाज, व्यापारियों से भी मिलेंगे।
ट्विटर पर पहले ही छिड़ गई जंग
अरविंद केजरीवाल के काशी पहुंचने से पहले ही सोशल नेटवर्किग साइट ट्विटर पर बयानबाजी शुरू हो गई है। केजरीवाल ने सोमवार शाम दिल्ली से वाराणसी के लिए ट्रेन पकड़ने से पहले ट्वीट कर उन पर हमले की आशंका का संकेत देते हुए कहा, क्या भाजपा कुछ योजना बना रही है? इसके जवाब में एक ट्वीट चल रहा है कि केजरीवाल खुद पर हमला करा सकते हैं और इसके जरिये सहानुभूति पाने की कोशिश कर सकते हैं।
माना जा रहा है कि केजरीवाल मंगलवार को बनारस रैली में ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ नारे के मुद्दे को उठाकर भाजपा पर हमला बोलेंगे। केजरीवाल जनता से यह सवाल भी पूछेंगे कि क्या उन्हें भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं।
आमने-सामने आ सकते हैं समथर्क :-
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने 25 मार्च को बेनियाबाग में प्रस्तावित अरविंद केजरीवाल की रैली में हिंसा की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि काशी में तीन-चार दिनों से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ऐसी हरकतें की जा रही हैं जिससे बात बिगड़ सकती है। सिगरा स्टेडियम के समक्ष दो कार्यकर्ताओं से मारपीट व अस्सीघाट पर नुक्कड़ नाटक में आप कार्यकर्ताओं पर हमला इसका संकेत है कि केजरीवाल को सामने देख भाजपा तिलमिला गई है। हालांकि इससे रैली प्रभावित होने वाली नहीं, हम अहिंसा के पुजारी हैं, उसी राह पर चलेंगे। उल्लेखनीय है कि रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान आप और भाजपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे। दोनों में अच्छा खासा टकराव हो गया। दोनों में तीखी झड़प और मारपीट हुई। इसके बाद आप कार्यकर्ता सिगरा थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे।

वाराणसी:- खून के आंसू रो रहे हैं गुजरात के किसान: केजरीवाल Reviewed by on . वाराणसी। वाराणसी के बेनियाबाग में रैली के दौरान आम आदमी पार्टी [आप] के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर वाराणसी। वाराणसी के बेनियाबाग में रैली के दौरान आम आदमी पार्टी [आप] के नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर Rating:
scroll to top