Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » वार्नर के प्रत्यर्पण पर दिसंबर में होगी सुनवाई

वार्नर के प्रत्यर्पण पर दिसंबर में होगी सुनवाई

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष जैक वार्नर के प्रत्यर्पण के अमेरिकी अनुरोध पर त्रिनिदाद की एक अदालत में दिसंबर को सुनवाई शुरू होगी।

त्रिनिदाद की एक अदालत के उप मुख्य न्यायाधीश मार्क वेलिंग्टन ने शुक्रवार को वार्नर के वकीलों द्वारा मामले को खारिज किए जाने की अपील को ही खारिज कर दिया।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, वार्नर के वकील चाहते थे अमेरिका द्वारा जारी अस्थायी गिरफ्तारी वारंट से वार्नर को मुक्त कर दिया जाए।

अटॉनी जनरल फारिस अल रावी द्वारा दस्तावेजों पर हस्तक्षार किए जाने से इनकार करने के बाद वार्नर के वकीलों ने वार्नर को आरोपमुक्त किए जाने की अपील की। त्रिनिदाद एवं टोबैगो की अदालत में अमेरिका के प्रत्यर्पण के अनुरोध पर कार्यवाही शुरू करने के लिए इन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करना जरूरी होता है।

सात सितंबर को हुए आम चुनावों में अटॉनी जनरल बने अल रावी ने मुख्य न्यायाधीश मार्सिया आयरेस-सेसार से अथॉरिटी टू प्रोसीड दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के लिए 16 सितंबर को अंतिम समयसीमा निर्धारित करने वाले उनके आदेश में संशोधन के लिए कहा था ताकि वह प्रत्यर्पण दस्तावेजों का अच्छी तरह अध्ययन कर सकें।

अल रावी ने हालांकि अंतत: दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर दिए, लेकिन वार्नर के वकीलों का कहना है कि यह हस्ताक्षर पूरी तरह अवैध है, क्योंकि उन्होंने मुख्य न्यायाधीश द्वारा तय अंतिम समयसीमा के बाद यह हस्ताक्षर किए।

अमेरिकी अदालत में भ्रष्टाचार के आरोप में आरोपित फीफा के 14 अधिकारियों में वार्नर भी शामिल हैं।

वार्नर के प्रत्यर्पण पर दिसंबर में होगी सुनवाई Reviewed by on . पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष जैक वार्नर के प्रत्यर्पण के अमेरिकी अनुरोध पर त्रिनिदाद पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद), 26 सितम्बर (आईएएनएस)। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष जैक वार्नर के प्रत्यर्पण के अमेरिकी अनुरोध पर त्रिनिदाद Rating:
scroll to top