Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विदेशों में नौकरी के नाम पर हो रही ठगी

विदेशों में नौकरी के नाम पर हो रही ठगी

जनपद के थाना जरवलरोड में अपराध संख्या 1322/15 भारतीय दंड संविधान की धारा आईपीसी की 419, 420, 504, 506 के तहत दर्ज मुकदमे के माध्यम से प्रार्थी चांदपुरा निवासी अब्दुल मुनीम खां ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे सूफियान को विदेश (खाड़ी देश) में नौकरी दिलाने के लिए 70 हजार रुपये जरवल रोड स्थित अलमदीना ट्रेवेल्स एजेंसी के संचालक अनवार खां को दिया था। उसने उनके बेटे को सऊदी अरब में वाहन चालक का काम दिलाने की बात कही थी और वीजा दिलाने का जिम्मा भी लिया था।

मुनीम खां के अनुसार, उनकी सहमति के बाद अनवार खां के सहयोगी इख्तखार, गुफरान खां और इमरान खां ने उनसे शर्ते बताई थीं और उस आधार पर मुनीम ने 70 हजार रुपये उन्हें सांैप दिए थे।

मुनीम खां ने बताया कि उनके बेटे को नवंबर 2014 में सऊदी रवाना कर दिया गया, लेकिन वहां पहुंचने के बाद उनके लड़के को शहर से काफी दूर वीरान स्थान पर ऊंट चराने के काम में लगाया गया।

बेटे ने धोखाधड़ी की जानकारी पिता मुनीम खां को फोन पर दी। मुनीम ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने जरवल रोड थानाध्यक्ष को कार्रवाई का आदेश दिया। थानाध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद अनवार खां ने लिखित वादा किया कि वह मुनीम के बेटे सूफियान को जल्द ही बुला लेगा और उसके वेतन आदि का पूरा भुगतान करेगा।

समय बीतता गया, मगर ट्रेवेल्स एजेंसी के संचालकों ने न तो सूफियान को भारत बुलाया और न ही उसके वेतन का भुगतान ही कराया। मुनीम के बढ़ते दबाव और लिखित आश्वासनों से बचने के लिए वे लोग एजेंसी बंद कर फरार हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, ट्रेवेल्स एजेंसी के संचालक ने सूफियान के अलावा दर्जनों लोगों को विदेशों में नौकरी दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठग लिए हैं। मुनीम खां ने एक बार फिर पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

विदेशों में नौकरी के नाम पर हो रही ठगी Reviewed by on . जनपद के थाना जरवलरोड में अपराध संख्या 1322/15 भारतीय दंड संविधान की धारा आईपीसी की 419, 420, 504, 506 के तहत दर्ज मुकदमे के माध्यम से प्रार्थी चांदपुरा निवासी अ जनपद के थाना जरवलरोड में अपराध संख्या 1322/15 भारतीय दंड संविधान की धारा आईपीसी की 419, 420, 504, 506 के तहत दर्ज मुकदमे के माध्यम से प्रार्थी चांदपुरा निवासी अ Rating:
scroll to top