Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विदेशों में रह रहे पंजाब के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन में महंगाई भत्ता मिलेगा

विदेशों में रह रहे पंजाब के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन में महंगाई भत्ता मिलेगा

चंडीगढ़, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने विदेशों में बसने और विदेशी नागरिकता हासिल कर चुके अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन में महंगाई भत्ता (डीए) देने की स्वीकृति दी है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि पंजाब के वित्तमंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा ने विदेशों में बसे अवकाश प्राप्त कर्मचारियों को डीए के साथ पेंशन देने की अपनी स्वीकृति दी है।

प्रवक्ता ने कहा, “पंजाब सरकार ने विदेशी नागरिकता हासिल कर चुके राज्य सरकार के पेंशनभोगियों का डीए रोकने वाला एक पत्र वापस लेने का फैसला किया है।”

उल्लेखनीय है कि गत कुछ दशकों में पंजाब से बड़ी संख्या में सेवानिवृत्त कर्मचारी अन्य देशों, खास तौर पर ब्रिटेन, कनाडा और अमेरिका चले गए हैं।

पंजाब में अप्रवासी भारतीयों की एक बड़ी अबादी है, जिनके राज्य में अपने मूल से गहरा नाता है।

विदेशों में रह रहे पंजाब के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन में महंगाई भत्ता मिलेगा Reviewed by on . चंडीगढ़, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने विदेशों में बसने और विदेशी नागरिकता हासिल कर चुके अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन में महंगाई भत्ता (डीए) देन चंडीगढ़, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने विदेशों में बसने और विदेशी नागरिकता हासिल कर चुके अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन में महंगाई भत्ता (डीए) देन Rating:
scroll to top