Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विमानन सुरक्षा के साथ समझौते के प्रति डीजीसीए ने चेताया

विमानन सुरक्षा के साथ समझौते के प्रति डीजीसीए ने चेताया

नई दिल्ली, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। विमानन सुरक्षा में खामियों के प्रति चेताते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि निरीक्षण में पाया गया है कि कई मामलों में सुरक्षा के साथ समझौता किया गया है।

डीजीसीए की महानिदेशक एम. सत्यवती ने यहां कहा, “कुछ घटनाएं मुख्यरूप से इसलिए घट रही हैं, क्योंकि हमने कुछ सुरक्षा पहलुओं पर समझौता किया है।”

सत्यवती इंडिया एविएशन 2016 के लांच के मौके पर बोल रही थीं। यह आयोजन 16 से 20 मार्च, 2016 तक हैदराबाद के बेगमपेट हवाईअड्डे पर आयोजित होगा।

सत्यवती ने कहा, “मंगलोर की घटना के बाद कोई बड़ी घटना तो नहीं घटी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हम ढीले पड़ जाएं।”

उल्लेखनीय है कि दुबई से 160 यात्रियों और चालक दल के छह सदस्यों को लेकर दुबई से आ रही एयर इंडिया की एक उड़ान मई 2010 में मंगलोर हवाईअड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दुर्घटना में 158 व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

अमेरिकी नियामक द्वारा देश की उड्डयन सुरक्षा रेटिंग को सुधार कर पहली श्रेणी करने पर संतोष जाहिर करते हुए सत्यवती ने कहा कि अब चुनौती शीर्ष रेटिंग को बनाए रखने की है।

उन्होंने कहा कि डीजीसीए इस क्षेत्र की व्यापक जांच कर रहा है और भविष्य में भी ऐसा करता रहेगा।

विमानन सुरक्षा के साथ समझौते के प्रति डीजीसीए ने चेताया Reviewed by on . नई दिल्ली, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। विमानन सुरक्षा में खामियों के प्रति चेताते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि निरीक्षण में पाया गया ह नई दिल्ली, 24 अप्रैल (आईएएनएस)। विमानन सुरक्षा में खामियों के प्रति चेताते हुए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कहा कि निरीक्षण में पाया गया ह Rating:
scroll to top