Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » विमान में भाजपा विरोधी नारे लगाने वाली युवती को जमानत (लीड-1)

विमान में भाजपा विरोधी नारे लगाने वाली युवती को जमानत (लीड-1)

चेन्नई, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु में तूतीकोरिन की एक अदालत ने मंगलवार को लुई सोफिया को जमानत दे दी। सोफिया को तूतीकोरिन जा रहे एक विमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगाने पर गिरफ्तार कर लिया गया था। इस विमान में भाजपा की तमिलनाडु इकाई की अध्यक्ष तमिलिसाई सौंदरराजन भी यात्रा कर रही थीं।

भाजपा नेताओं की शिकायत पर सोमवार को 25 वर्षीय सोफिया को गिरफ्तार किया गया था, जिसे अदालत ने 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। गिरफ्तारी के साथ ही अदालत के आदेश की भी राज्य में व्यापक रूप से निंदा की गई।

युवती को रिमांड प्रक्रिया के हिस्से के रूप में तूतीकोरिन के एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां पेट में दर्द की शिकायत के बाद उसे भर्ती करा दिया गया।

सोफिया पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत सार्वजनिक उपद्रव मचाने और तमिलनाडु शहर पुलिस अधिनियम के तहत एक लोकसेवक के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है।

सोफिया को जमानत दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने तमिलनाडु सरकार से युवती के खिलाफ दाखिल मामले को वापस लेने का आग्रह किया और भाजपा के उन सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करने के कहा, जिन्होंने उसके परिवार को धमकाया है, जिसकी शिकायत उसके पिता ने दर्ज कराई है।

स्टालिन ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को सरकार की आलोचना करने का पूरा अधिकार है।

सौंदरराजन ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि सोफिया ने सोशल मीडिया पोस्ट किया है कि वह भाजपा के खिलाफ नारे लगाएगी।

सौंदरराजन के मुताबिक, युवती ने कहा कि नारे लगाना उसका अधिकार है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि उसने हवाईअड्डे के प्रतीक्षालय में ‘अकथनीय शब्दों’ शब्दों का इस्तेमाल किया।

कनाडा में कथित तौर पर शोधरत सोफिया ने स्वदेश अपने घर लौट रही थी, और इसी दौरान उसने भाजपा नेता को देख लिया। अचानक वह खड़ी हो गई और चिल्लाने लगी, ‘फासिस्ट भाजपा गवर्नमेंट, डाउन डाउन’।

तूतीकोरिन में उतरने के बाद भाजपा नेता ने छात्रा के साथ बहसबाजी की और पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

विमान में भाजपा विरोधी नारे लगाने वाली युवती को जमानत (लीड-1) Reviewed by on . चेन्नई, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु में तूतीकोरिन की एक अदालत ने मंगलवार को लुई सोफिया को जमानत दे दी। सोफिया को तूतीकोरिन जा रहे एक विमान में भारतीय जनता पार चेन्नई, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। तमिलनाडु में तूतीकोरिन की एक अदालत ने मंगलवार को लुई सोफिया को जमानत दे दी। सोफिया को तूतीकोरिन जा रहे एक विमान में भारतीय जनता पार Rating:
scroll to top