Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » विवादित टापू पर उकसावे वाली कार्रवाई न करे जापान : दक्षिण कोरिया

विवादित टापू पर उकसावे वाली कार्रवाई न करे जापान : दक्षिण कोरिया

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की कैबिनेट ने एक उपमंत्री स्तर के अधिकारी को लगातार चौथे साल समारोह में भेजा। इस साल कैबिनेट ऑफिस के संसदीय उपमंत्री साकाई यासुयुकी को समारोह में शिरकत करने के लिए भेजा गया था।

विवादित टापू पर दावे के लिए ताकेशिमा दिवस मनाने की शुरुआत साल 2005 में जापान के शिमाने प्रांत में की गई थी। इस टापू को जापान में ‘ताकेशिमा’, जबकि दक्षिण कोरिया में ‘दोकदो’ के नाम से जाना जाता है।

सियोल के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चो जून-ह्युक ने एक बयान में कहा कि दक्षिण कोरिया एक प्रांतीय सरकार की मेजबानी में मनाए जाने वाले ताकेशिमा समारोह के लिए जापान द्वारा बार-बार वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को भेजने का हम कड़ा विरोध करते हैं और इसकी पुनरावृत्ति न करने का जापान से आग्रह करते हैं।

विवादित टापू पर उकसावे वाली कार्रवाई न करे जापान : दक्षिण कोरिया Reviewed by on . जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की कैबिनेट ने एक उपमंत्री स्तर के अधिकारी को लगातार चौथे साल समारोह में भेजा। इस साल कैबिनेट ऑफिस के संसदीय उपमंत्री साकाई यासुय जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की कैबिनेट ने एक उपमंत्री स्तर के अधिकारी को लगातार चौथे साल समारोह में भेजा। इस साल कैबिनेट ऑफिस के संसदीय उपमंत्री साकाई यासुय Rating:
scroll to top