Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विश्व कप-2030 की दावेदारी पर अर्जेटीना, पराग्वे, उरुग्वे का समझौता ज्ञापन

विश्व कप-2030 की दावेदारी पर अर्जेटीना, पराग्वे, उरुग्वे का समझौता ज्ञापन

एसनशिओन (पराग्वे), 22 नवंबर (आईएएनएस)। अर्जेटीना, पराग्वे और उरुग्वे की सरकारों तथा फुटबाल संघों ने 2030 विश्व कप टूर्नामेंट की दावेदारी के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पराग्वे के विदेश मंत्री एलाडियो लोइजागा के हवाले से कहा, “इस समझौता ज्ञापन के तहत तीनों देशों की सरकारें संघों को इस टूर्नामेंट के लिए बोली तैयार करने हेतु समय और अनुमति देंगी।”

पराग्वे के राष्ट्रपति होरासियो कार्टेस ने लोइजागा और उनके समकक्षों जॉर्ज फॉरे (अर्जेटीना), रोडोल्फो निन नोवोआ (उरुग्वे) से दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कोनमेबोल) के कार्यालय में बात की।

फॉरे ने कहा, “हम आश्वस्त हैं कि अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल जगत हमें इस विश्व कप टूर्नामेंट के आयोजन का मौका देगा।”

उरुग्वे ने पहली बार विश्व कप टूर्नामेंट का खिताब अपने ही घर में 1930 में जीता था। फाइनल मैच में उसने अर्जेटीना को 4-2 से मात दी थी।

फीफा 2030 में आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट के आयोजक की घोषणा 2030 में करेगी।

विश्व कप-2030 की दावेदारी पर अर्जेटीना, पराग्वे, उरुग्वे का समझौता ज्ञापन Reviewed by on . एसनशिओन (पराग्वे), 22 नवंबर (आईएएनएस)। अर्जेटीना, पराग्वे और उरुग्वे की सरकारों तथा फुटबाल संघों ने 2030 विश्व कप टूर्नामेंट की दावेदारी के लिए एक समझौता ज्ञापन एसनशिओन (पराग्वे), 22 नवंबर (आईएएनएस)। अर्जेटीना, पराग्वे और उरुग्वे की सरकारों तथा फुटबाल संघों ने 2030 विश्व कप टूर्नामेंट की दावेदारी के लिए एक समझौता ज्ञापन Rating:
scroll to top