Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » विश्व सांसदों से योग को लोकप्रिय बनाने का आग्रह

विश्व सांसदों से योग को लोकप्रिय बनाने का आग्रह

वाशिंगटन, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय सांसद तरुण विजय ने दुनियाभर के सांसदों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने देश में योग को लोकप्रिय बनाएं। उन्होंने कहा कि योग स्वास्थ्य देखभाल का एक प्रभावी साधन है।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद ने रविवार को विश्व बैंक के एक वैश्विक संसदीय सम्मेलन में कहा कि संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 21 जून को योग दिवस घोषित करने की मांग का 170 देशों ने समर्थन किया था।

स्वास्थ्य देखभाल पर एक सत्र के दौरान विश्व बैंक समूह में स्वास्थ्य, पोषण और आबादी के वरिष्ठ निदेशक टिम इवांस ने कहा कि योग स्वस्थ रहने की एक सिद्ध पद्धति है और इसीलिए इसे एक प्रभावी स्वास्थ्य देखभाल और निवारक प्रणाली के रूप में स्वीकार्य किया गया है।

इवांस ने कहा कि वह सभी सांसदों से अपील करेंगे कि वे योग करना शुरू करें और अपने क्षेत्र में इसका प्रसार करें। इवांस विश्व बैंक और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष द्वारा दुनिया भर में चलाए जा रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में योग को अन्य साधनों के साथ शामिल करने के मामले पर सवालों का जवाब दे रहे थे।

विश्व सांसदों से योग को लोकप्रिय बनाने का आग्रह Reviewed by on . वाशिंगटन, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय सांसद तरुण विजय ने दुनियाभर के सांसदों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने देश में योग को लोकप्रिय बनाएं। उन्होंने कहा कि योग वाशिंगटन, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय सांसद तरुण विजय ने दुनियाभर के सांसदों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने देश में योग को लोकप्रिय बनाएं। उन्होंने कहा कि योग Rating:
scroll to top