Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » वेनेजुएला के गुरी पनबिजली संयंत्र में पानी बचाने को बिजली कटौती

वेनेजुएला के गुरी पनबिजली संयंत्र में पानी बचाने को बिजली कटौती

मोटा डोमिनग्यूज ने सरकारी टेलीविजन ‘वेनेजोलना दी टेलीविजन’ को दिए साक्षात्कार में कहा, “यह कदम गुरी के पानी को संरक्षित करने के लिए उठाया गया है, जो ‘अल नीनो’ तूफान की वजह से गंभीर सूखे की चपेट में है।”

इस कार्रवाई के तहत प्रतिदिन अलग-अलग समय पर देश के विभिन्न आवासीय परिसरों में चार घंटे के लिए बिजली कटौती की जाएगी। इसका समय सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे, दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे, शाम चार बजे से रात आठ बजे और रात आठ बजे से देर रात 12 बजे होगा।

मंत्री ने बताया, “बिजली कटौती की इस प्रक्रिया से हम मई के मध्य तक अपने लक्ष्य पर पहुंच जाएंगे और तब तक बारिश भी होने लगेगी।”

इसके अलावा बिजली बचाने के लिए सरकार ने सात अप्रैल से अगले 60 दिन के लिए वेनेजुएला के सभी कर्मचारियों को शुक्रवार के दिन छुट्टी देने की घोषणा भी की है।

वेनेजुएला के गुरी पनबिजली संयंत्र में पानी बचाने को बिजली कटौती Reviewed by on . मोटा डोमिनग्यूज ने सरकारी टेलीविजन 'वेनेजोलना दी टेलीविजन' को दिए साक्षात्कार में कहा, "यह कदम गुरी के पानी को संरक्षित करने के लिए उठाया गया है, जो 'अल नीनो' त मोटा डोमिनग्यूज ने सरकारी टेलीविजन 'वेनेजोलना दी टेलीविजन' को दिए साक्षात्कार में कहा, "यह कदम गुरी के पानी को संरक्षित करने के लिए उठाया गया है, जो 'अल नीनो' त Rating:
scroll to top