Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » वेनेजुएला में अमेरिका के खिलाफ 1.42 करोड़ हस्ताक्षर (लीड-1)

वेनेजुएला में अमेरिका के खिलाफ 1.42 करोड़ हस्ताक्षर (लीड-1)

कराकस, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि वेनेजुएला को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताने वाले अमेरिकी फरमान के खिलाफ एक पत्र पर एक करोड़ से ज्यादा नागरिकों ने हस्ताक्षर किए हैं।

ओबामा ने नौ मार्च को एक फरमान पर हस्ताक्षर किए थे जिसमें लिखा था, “वेनेजुएला के हालात अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के लिए एक असामान्य और असाधारण खतरा बने हुए हैं। इस खतरे से निपटने के लिए मैं राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करता हूं।”

मादुरो ने, पनामा शहर में ऑर्गनाइजेशन ऑफ अमेरिकन स्टेट (ओएएस) का सातवां शिखर सम्मेलन शुरू होने से एक दिन पहले गुरुवार को यह घोषणा की। ओएनएस का सातवां शिखर सम्मेलन शुक्रवार को शुरू होना है।

मादुरो ने कहा कि शिखर सम्मेलन के दौरान कुल 1.42 करोड़ लोगों के हस्ताक्षर ओबामा तक पहुंचाए जाएंगे।

मादुरो ने नौ मार्च को ‘बोलीवेरियन साम्राज्यवाद-विरोधी दिवस’ घोषित किया है।

पिछले कुछ महीनों में वेनेजुएला और अमेरिका के बीच संबंध बिगड़े हैं।

मादुरो ने वाशिंगटन पर आरोप लगाया कि वह उन्हें अपदस्थ करने के लिए स्थानीय विपक्ष के साथ काम रहा है। लेकिन अमेरिका ने इन आरोपों को ‘हास्यास्पद’ कहा है।

वेनेजुएला में अमेरिका के खिलाफ 1.42 करोड़ हस्ताक्षर (लीड-1) Reviewed by on . कराकस, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि वेनेजुएला को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताने वाले अमेरिकी फरमान के खिलाफ एक पत कराकस, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने बताया कि वेनेजुएला को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताने वाले अमेरिकी फरमान के खिलाफ एक पत Rating:
scroll to top