Monday , 6 May 2024

Home » विज्ञान » वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विश्व अर्थव्यवस्था के नवाचार का नया इंजन बनेगा

वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विश्व अर्थव्यवस्था के नवाचार का नया इंजन बनेगा

March 29, 2020 6:10 pm by: Category: विज्ञान Comments Off on वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विश्व अर्थव्यवस्था के नवाचार का नया इंजन बनेगा A+ / A-

बीजिंग, 29 मार्च – 29 मार्च को वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विकास सहयोग संगठन की स्थापना की चौथी वर्षगांठ है। पेइचिंग में संगठन द्वारा आयोजित एक सेमिनार में, चीनी और विदेशी विशेषज्ञों ने कहा कि वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट स्वच्छ ऊर्जा को कीमत में अधिक प्रतिस्पर्धी बनाएगा और विश्व अर्थव्यवस्था के नवाचार व विकास को बढ़ाने एक नया इंजन बन सकेगा। वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट एक आधुनिक ऊर्जा प्रणाली है, जिसमें स्वच्छ ऊर्जा व बिजली को जोड़कर परस्पर व संयुक्त रूप से बनाया और साझा किया जाता है।

वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विकास सहयोग संगठन में विकास ब्यूरो के निदेशक लिन होंगयू ने जोर देकर कहा कि वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट स्वच्छ ऊर्जा को कीमत में अधिक प्रतिस्पर्धी बना सकता है। कार्बन उत्सर्जन से शक्ति को बढ़ाते हुए वैश्विक उत्सर्जन को कम करने के लक्ष्य की उपलब्धि को बढ़ावा दिया जा सकेगा।

2015 के सितंबर में आयोजित संयुक्त राष्ट्र विकास शिखर सम्मेलन में, चीन ने वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट का निर्माण करने और एक स्वच्छ व हरित तरीके से वैश्विक बिजली की मांग को पूरा करने की पहल की। वर्ष 2016 के 29 मार्च को वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विकास सहयोग संगठन की स्थापना पेइचिंग में की गई थी।

रिन्यूएबल एनर्जी एसोसिएशन के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष थॉमस काबरगर ने कहा कि ग्लोबल एनर्जी इंटरनेट स्थापना की पहल सभी देशों के लिए आकर्षक है। बिजली उत्पादन, अंतरराष्ट्रीय बिजली के बुनियादी ढांचे और ऊर्जा से संबंधित प्रौद्योगिकियों में निवेश करना सभी देशों का विकल्प होगा। भविष्य में, अधिक देश इस क्षेत्र में निवेश को मजबूत करेंगे।

वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विश्व अर्थव्यवस्था के नवाचार का नया इंजन बनेगा Reviewed by on . बीजिंग, 29 मार्च - 29 मार्च को वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विकास सहयोग संगठन की स्थापना की चौथी वर्षगांठ है। पेइचिंग में संगठन द्वारा आयोजित एक सेमिनार में, चीनी और व बीजिंग, 29 मार्च - 29 मार्च को वैश्विक ऊर्जा इंटरनेट विकास सहयोग संगठन की स्थापना की चौथी वर्षगांठ है। पेइचिंग में संगठन द्वारा आयोजित एक सेमिनार में, चीनी और व Rating: 0
scroll to top