Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » शिमला : अगले हफ्ते सुनाया जा सकता है युग हत्या मामले में फैसला

शिमला : अगले हफ्ते सुनाया जा सकता है युग हत्या मामले में फैसला

शिमला, 13 जुलाई (आईएएनएस)। यहां की एक अदालत ने शुक्रवार को संकेत दिया कि वह चार वर्ष पहले एक बच्चे युग गुप्ता के सनसनीखेज अपहरण और हत्या के मामले में 17 जुलाई को फैसला सुना सकती है।

युग के लापता होने की रपट दर्ज कराने के दो वर्ष बाद उसके हड्डियों के अवशेष अगस्त 2016 में निगम के पानी आपूर्ति टैंक से बरामद किए गए थे। पुलिस ने कहा था कि बच्चे पर जुल्म ढाए गए थे। उसे टैंक में फेंकने से पहले उसे भूखा रखा गया था और जबरन शराब पिलाई गई थी।

पुलिस ने पीड़ित के तीन युवा पड़ोसियों पर फिरौती और हत्या का आरोप लगाया। तीनों अगस्त 2016 से पुलिस की हिरासत में हैं।

पीड़ित के पिता विनोद गुप्ता ने आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मेरे बेटे को तभी न्याय मिलेगा, जब आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएगी।”

इससे पहले न्यायालय ने 29 जून को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

राज्य पुलिस की अपराध जांच शाखा (सीआईडी) द्वारा पिछले वर्ष 25 अक्टूबर को दाखिल किए गए आरोपपत्र में कहा गया था कि बच्चा 14 जून 2014 से अपने आवास से लापता था। आरोपी बच्चे की हत्या करने के बाद भी फिरौती मांगते रहे।

27 जून 2016 को परिवार को फिरौती के लिए एक पत्र मिला, जिसमें 3.6 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। इसके बाद ऐसे तीन और पत्र भेजे गए।

पिछले वर्ष अगस्त में गुस्साई भीड़ ने अदालत परिसर में दो आरोपियों चंदर शर्मा और तेजिन्द्र सिंह की पिटाई की थी।

शिमला : अगले हफ्ते सुनाया जा सकता है युग हत्या मामले में फैसला Reviewed by on . शिमला, 13 जुलाई (आईएएनएस)। यहां की एक अदालत ने शुक्रवार को संकेत दिया कि वह चार वर्ष पहले एक बच्चे युग गुप्ता के सनसनीखेज अपहरण और हत्या के मामले में 17 जुलाई क शिमला, 13 जुलाई (आईएएनएस)। यहां की एक अदालत ने शुक्रवार को संकेत दिया कि वह चार वर्ष पहले एक बच्चे युग गुप्ता के सनसनीखेज अपहरण और हत्या के मामले में 17 जुलाई क Rating:
scroll to top