Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » संबंध बहाली पर सोमवार को अमेरिका क्यूबा के बीच वार्ता

संबंध बहाली पर सोमवार को अमेरिका क्यूबा के बीच वार्ता

वाशिंगटन, 14 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका और क्यूबा के बीच संबंध सामान्य करने की दिशा में तीसरे चरण की वार्ता हवाना में सोमवार को होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, विदेश विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के मुख्य मध्यस्थ सहायक विदेश मंत्री राबर्टा जैकबसन रविवार को क्यूबा की राजधानी रविवार को पहुंचेंगे और अगले दिन वार्ता शुरू होगी।

आधिकारिक घोषणा तब की गई जब शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था कि अगले दौर की वार्ता करने के लिए जैकबसन 15 मार्च को हवाना लौटेंगे।

वार्ता कब समाप्त होगी ? इस सवाल के जवाब में अधिकारी ने कहा कि सहायक विदेश मंत्री सप्ताह के मध्य में वाशिंगटन लौट सकते हैं।

अधिकारी ने कहा कि जैकबसन हवाना में प्रेस सम्मेलन नहीं करेंगे। अगले सप्ताह होने वाली वार्ता जनवरी में शुरू हुई पहले दौर की बातचीत की तरह ऐतिहासिक नहीं होगी।

उन्होंने कहा, “इस यात्रा के बाद कोई बड़ी घोषणा भी नहीं होगी।”

हवाना में जैकबसन और क्यूबाई विदेश मंत्रालय में अमेरिका मामलों की प्रमुख जोसेफिना विदेल कूटनीतिक संबंध को फिर से बहाल करने और दूतावास को दोबारा खोलने पर बातचीत जारी रखेंगे।

संबंध बहाली पर सोमवार को अमेरिका क्यूबा के बीच वार्ता Reviewed by on . वाशिंगटन, 14 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका और क्यूबा के बीच संबंध सामान्य करने की दिशा में तीसरे चरण की वार्ता हवाना में सोमवार को होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनु वाशिंगटन, 14 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका और क्यूबा के बीच संबंध सामान्य करने की दिशा में तीसरे चरण की वार्ता हवाना में सोमवार को होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनु Rating:
scroll to top