Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » संरा सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड हमले की निंदा की

संरा सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। इन हमलों में 49 लोगों की मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, परिषद ने शुक्रवार को मीडिया को दिए बयान में कहा, “सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने न्यूजीलैंड सरकार और मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त करती है। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।”

सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने आतंकवादी हमले को अंजाम देने वाले, उसकी योजना बनाने वाले, उन्हें आर्थिक सहायता देने वाले और सहयोग करने वाले लोगों को जवाबदेह बनाने और न्याय के कटघरे में लाने की जरूरत पर बल दिया तथा सभी देशों से न्यूजीलैंड सरकार और इससे संबद्ध अन्य संस्थाओं के साथ सक्रियता से सहयोग करने का आग्रह किया।

सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने दोहराया कि आतंकवाद अपने सभी रूपों में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है। उन्होंने सभी देशों से आतंकवादी घटनाओं के कारण अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को होने वाले खतरे से हर कीमत पर निपटने की जरूरत पर बल दिया।

क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो अलग-अलग मस्जिदों में बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई थी और 48 लोग घायल हो गए थे।

संरा सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड हमले की निंदा की Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। इन संयुक्त राष्ट्र, 16 मार्च (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुए आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है। इन Rating:
scroll to top