Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सऊदी राजनयिक के खिलाफ दुष्कर्म के आरोपों पर रपट तलब

सऊदी राजनयिक के खिलाफ दुष्कर्म के आरोपों पर रपट तलब

दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली स्थित सऊदी अरब के दूतावास में कार्यरत एक राजनयिक के खिलाफ लगे दुष्कर्म के आरोपों पर विस्तृत रपट मांगी है। राजनयिक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है।

हरियाणा पुलिस के अनुसार, एक सऊदी राजनयिक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है, जबकि उनकी पत्नी और बेटी के खिलाफ गुड़गांव में घरेलू सहायकों को प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया गया है।

बताया जाता है कि यह राजनयिक प्रथम सचिव स्तर का है। पुलिस ने उनका नाम नहीं बताया।

इधर, सऊदी अरब के दूतावास ने अपने राजनयिक के खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया है और इन्हें पूरी तरह गलत तथा तथ्यों से परे बताया है। दूतावास की ओर से यह भी कहा गया है कि वे भारत सरकार द्वारा कूटनीतिक नियमों के अनुरूप इस मामले को स्पष्ट करने का इंतजार करेंगे।

राजनयिक और उनके कुछ मित्रों तथा अतिथियों के खिलाफ दो नेपाली महिलाओं के साथ दुष्कर्म, सामूहिक दुष्कर्म और राजनयिक की पत्नी के खिलाफ पीड़ितों को प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया गया है।

गुड़गांव पुलिस ने राजनयिक और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया। बताया जा रहा है कि ये अज्ञात लोग राजनयिक के मित्र हैं। उनके खिलाफ डीएलएफ-2 पुलिस थाने में सामूहिक दुष्कर्म (धारा 376 डी), दुष्कर्म (धारा 376), अप्राकृतिक यौनाचार (धारा 377) और भारतीय दंड संहिता की धारा 342, 323 और 120बी (षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

सऊदी राजनयिक के खिलाफ दुष्कर्म के आरोपों पर रपट तलब Reviewed by on . दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली स्थित सऊदी अरब के दूतावास में कार्यरत एक राजनयिक के खिलाफ लगे दुष्कर्म के आरोपों पर विस्तृत रपट मांगी ह दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय ने नई दिल्ली स्थित सऊदी अरब के दूतावास में कार्यरत एक राजनयिक के खिलाफ लगे दुष्कर्म के आरोपों पर विस्तृत रपट मांगी ह Rating:
scroll to top