Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » सच्चाई से प्रेरित फिल्म है मसान : नीरज

सच्चाई से प्रेरित फिल्म है मसान : नीरज

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। छोटे शहरों की सामाजिक कुरीतियों के दर्शाती फिल्म ‘मसान’ को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल रही है। फिल्म के निर्देशक नीरज घेवन ने कहा कि इस फिल्म के लिए वास्तविक जीवन से प्रेरणा मिली थी। नीरज इस फिल्म से निर्देशन में पदार्पण कर रहे हैं।

घेवान ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा, “मेरा सिनेमा प्राय: सत्यजीत रे, शेखर कपूर से प्रभावित होता है। लेकिन इस फिल्म के लिए मुझे बेल्जियम के डार्डेन बंधुओं (जीन पियरे डार्डेन और ल्यूक डार्डेन) से मदद मिली। उन्होंने कहानी लेखन में मेरी बहुत मदद की। इन दोनों भाइयों ने भी अपनी फिल्मों में समाज के कामकाजी वर्ग व आधुनिक संकट को दर्शाया है।”

उन्होंने कहा, “प्रेरणा घाट हैं। कहानी बहुत असली है, इसलिए वास्तविकता हमें प्रेरित करती है।”

फिल्म की कहानी वाराणसी की पृष्ठभूमि पर आधारित है। यह फिल्म दो महिलाओं के जीवन के माध्यम से भारतीय समाज के बुरे पक्ष को दिखाती है।

जागरण फिल्म महोत्सव के छठे संस्करण में फिल्म निर्माण के अपने अनुभव पर बातचीत करते हुए निर्देशक ने फिल्म बनाते समय अपने अनुभवों के बारे में बताया।

24 जुलाई को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज हो रही इस फिल्म में संजय मिश्रा, रिचा चड्ढा, स्वेता त्रिपाठी और विकी कौशल मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे।

सच्चाई से प्रेरित फिल्म है मसान : नीरज Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। छोटे शहरों की सामाजिक कुरीतियों के दर्शाती फिल्म 'मसान' को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल रही है। फिल्म के निर्देशक नीरज घेवन न नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। छोटे शहरों की सामाजिक कुरीतियों के दर्शाती फिल्म 'मसान' को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिल रही है। फिल्म के निर्देशक नीरज घेवन न Rating:
scroll to top