Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ‘सरकार, आरबीआई की रुपये पर बराबर नजर’

‘सरकार, आरबीआई की रुपये पर बराबर नजर’

नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में आई 67.60 तक की गिरावट के बाद शुक्रवार को सरकार ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ मिलकर वह रुपये की गिरावट पर नजर रख रही है, वहीं चालू खाता घाटा नियंत्रण में है।

केंद्रीय वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने एक ट्वीट में कहा, “वित्त मंत्रालय और आरबीआई रुपये की चाल पर नजर बनाए हुए हैं। वर्तमान वित्त वर्ष में चालू खाता घाटा एक से 1.3 फीसदी तक होने की संभावना है।”

शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत 67.60 रुपये रही। विशेषज्ञों के मुताबिक, रुपये की कीमत में यह गिरावट दूसरी एशियाई मुद्राओं में गिरावट के कारण हो रही है। खासतौर से चीन की मुद्रा युआन के अवमूल्यन और कमोडिटी में छाई मंदी का सबसे ज्यादा असर हुआ है।

‘सरकार, आरबीआई की रुपये पर बराबर नजर’ Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में आई 67.60 तक की गिरावट के बाद शुक्रवार को सरकार ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ मिल नई दिल्ली, 15 जनवरी (आईएएनएस)। डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में आई 67.60 तक की गिरावट के बाद शुक्रवार को सरकार ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के साथ मिल Rating:
scroll to top