Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सरकार ने बिंद्रा की वित्तीय मदद को मंजूरी दी

सरकार ने बिंद्रा की वित्तीय मदद को मंजूरी दी

नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। खेल मंत्रालय ने बुधवार को ओलम्पिक में देश को व्यक्तिगत स्पर्धा का एकमात्र स्वर्ण दिलाने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के लिए 5,000 यूरो की वित्तीय मदद को मंजूरी दे दी है।

बिंद्रा अगले वर्ष रियो में होने वाले ओलम्पिक के लिए एक से 11 सितंबर के बीच जर्मनी में प्रशिक्षण लेंगे।

बिंद्रा को यह मदद राष्ट्रीय खेल विकास कोष (एनएसडीएफ) से मुहैया कराई जाएगी।

मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य के अनुसार, “अनुमानित मदद की 90 फीसदी राशि को अग्रिम तौर पर प्रदान किए जाने को भी मंजूरी दे दी गई है। बिंद्रो को टार्गेट ओलम्पिक पोडियम (टीओपी) योजना के तहत आवंटित राशि में से इस खर्च को निकाला जाएगा।”

बिंद्रा को आवंटित राशि में से 25,00 यूरो राइफल भंडारण के लिए, 1,000 यूरो की राशि गोली परीक्षण के लिए, 500 यूरो की राशि जैव यांत्रिक विश्लेषण के लिए, 1,000 यूरो की राशि औषधि के लिए और इसके अलावा हवाई यात्रा के लिए अलग से राशि का प्रावधान किया गया है।

सरकार ने बिंद्रा की वित्तीय मदद को मंजूरी दी Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। खेल मंत्रालय ने बुधवार को ओलम्पिक में देश को व्यक्तिगत स्पर्धा का एकमात्र स्वर्ण दिलाने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के लिए 5,000 नई दिल्ली, 26 अगस्त (आईएएनएस)। खेल मंत्रालय ने बुधवार को ओलम्पिक में देश को व्यक्तिगत स्पर्धा का एकमात्र स्वर्ण दिलाने वाले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के लिए 5,000 Rating:
scroll to top