Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सायना, सिंधु, श्रीकांत, कश्यप सैयद मोदी मास्टर्स के अगले दौर में

सायना, सिंधु, श्रीकांत, कश्यप सैयद मोदी मास्टर्स के अगले दौर में

लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू ने बुधवार को बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में हुए पहले दौर के मुकाबलों में जीत हासिल कर 120,000 डॉलर इनामी राशि वाले सैयद मोदी इंटरनेशनल इंडिया मास्टर्स टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

इसके अलावा पुरुष एकल वर्ग में किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे।

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सायना को टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता दी गई है। सायना ने पहले दौर के मुकाबले में मलेशिया की यिन फुन लिम को सीधे गेमों में 21-17, 21-12 से मात दी। सायना को यह मैच जीतने में 43 मिनट लगे।

दूसरी ओर 11वीं विश्व वरीयता प्राप्त सिंधू ने हमवतन एकता कालिया को आसान मुकाबले में 21-6, 21-12 से हराया।

सायना अब दूसरे दौर में रितुपर्णा दास का सामना करेंगी, जबकि दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकीं सिंधू दूसरे दौर में गुरुवार को थाईलैंड की कोकूवोंग पोर्नपावी से भिड़ेंगी।

महिला एकल वर्ग में दूसरी वरीय एवं मौजूदा विश्व चैम्पियन स्पेन की कैरोलीन मैरीन ने भी पहले दौर में गड्डे रुत्विका शिवानी को आसानी से 28 मिनट में 21-9, 21-10 से मात दे दी।

पुरुष एकल वर्ग में चौथी विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने पहले दौर के मुकाबले में श्रेयांश जायसवाल को 21-14, 21-13 से मात दी, जबकि दूसरे दौर में मलेशिया के कियान मेंग को संघर्षपूर्ण मैच में 18-21, 21-13, 22-20 से हराया।

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैम्पियन पारुपल्ली कश्यप ने भी शुभांकर डे को पहले दौर में 20-11, 22-20 से और अंकित चिकारा को दूसरे दौर के मुकाबले में 21-7, 21-14 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में इनके अलावा तीसरे दौर में प्रवेश करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में एच. एस. प्रनॉय, आर. एम. वी. गुरुसाईदत्त, अरविंद भट्ट, वी. साई प्रनीत और सौरभ वर्मा शामिल हैं।

समीर वर्मा और अजय जयराम पहला दौर जीतने में तो सफल रहे, लेकिन दूसरे दौर के मुकाबलों में उन्हें हार झेलनी पड़ी।

देश की शीर्ष महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा के अलावा प्रादन्या गड्रे और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को पहले दौर में बाई मिली है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

सायना, सिंधु, श्रीकांत, कश्यप सैयद मोदी मास्टर्स के अगले दौर में Reviewed by on . लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू ने बुधवार को बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में लखनऊ, 21 जनवरी (आईएएनएस)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू ने बुधवार को बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में Rating:
scroll to top