Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » सिंगापुर में बढ़ा वायु प्रदूषण का स्तर

सिंगापुर में बढ़ा वायु प्रदूषण का स्तर

indexसिगापुर, 15 सितम्बर –| सिंगापुर में वायु प्रदूषण का स्तर सोमवार सुबह ‘अस्वस्थ’ मानक सीमा को पार कर गया। सुबह छह बजे प्रदूषक मानक सूचकांक (पीएसआई) 133 अंकों पर और सात बजे गिरकर 111 अंक पर देखा गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पीएसआई मानक में 0-50 तक के स्तर पर वायु प्रदूषण को नुकसानदायक नहीं माना जाता है। 51-100 अंक तक मध्यम और 100-120 अंक तक के स्तर को हानिकारक माना जाता है।

राष्ट्रीय पर्यावरण एजेंसी (एनईए) ने अपनी वेबसाइट पर लोगों को घरों के बाहर लंबे समय तक न रहने और खुले वातावरण में अधिक शारीरिक श्रम नहीं करने की सलाह दी है।

पड़ोसी देश इंडोनेशिया के जंगलों में आग लगने के कारण सिंगापुर का प्रदूषण सूचकांक पिछले साल जून में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था। स्थिति से निपटने के लिए सिंगापुर संसद ने पिछले महीने ट्रांसबाउंडरी हेज पॉल्यूशन बिल पास किया था, जिसके तहत सिंगापुर में बाउंडरी धुंध प्रदूषण का कारण बनने वाली कंपनियों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

विधेयक में कानून का उल्लंघन करने वाली कंपनियों पर 16 लाख डॉलर तक का जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान किया गया है।

सिंगापुर में बढ़ा वायु प्रदूषण का स्तर Reviewed by on . सिगापुर, 15 सितम्बर -| सिंगापुर में वायु प्रदूषण का स्तर सोमवार सुबह 'अस्वस्थ' मानक सीमा को पार कर गया। सुबह छह बजे प्रदूषक मानक सूचकांक (पीएसआई) 133 अंकों पर औ सिगापुर, 15 सितम्बर -| सिंगापुर में वायु प्रदूषण का स्तर सोमवार सुबह 'अस्वस्थ' मानक सीमा को पार कर गया। सुबह छह बजे प्रदूषक मानक सूचकांक (पीएसआई) 133 अंकों पर औ Rating:
scroll to top