Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सिप्ला ने 2 अमेरिकी औषधि कंपनी खरीदी

सिप्ला ने 2 अमेरिकी औषधि कंपनी खरीदी

मुंबई, 18 फरवरी (आईएएनएस)। प्रमुख औषधि कंपनी सिप्ला ने दो अमेरिकी कंपनियों -इनवाजेन फार्माश्यूटिकल्स और एक्सेलन फार्माश्यूटिकल्स- का 55 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण कर लिया है। यह जानकारी कंपनी गुरुवार को शेयर बाजारों को दी गई नियामकीय सूचना में दी।

कंपनी ने कहा, “यह अधिग्रहण सिप्ला की ब्रिटेन की सहायक इकाई ने एक विशेष उद्देश्य कंपनी के जरिए की, जिसका अधिग्रहण पश्चात इनवाजेन फार्मा में विलय हो जाएगा। अधिग्रहण की गई दोनों कंपनियों की कुल आय 2015 में 23 करोड़ डॉलर से अधिक रही है।”

कंपनी के वैश्विक मुख्य संचालन अधिकारी उमंग वोहरा ने कहा, “इस अधिग्रहण से अमेरिकी बाजार में सिप्ला की स्थिति और मजबूत हो जाएगी।”

सिप्ला के 80 वर्ष के इतिहास में यह दूसरा प्रमुख अधिग्रहण है। इससे पहले कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका में एक बड़ा अधिग्रहण किया था।

सिप्ला ने 2 अमेरिकी औषधि कंपनी खरीदी Reviewed by on . मुंबई, 18 फरवरी (आईएएनएस)। प्रमुख औषधि कंपनी सिप्ला ने दो अमेरिकी कंपनियों -इनवाजेन फार्माश्यूटिकल्स और एक्सेलन फार्माश्यूटिकल्स- का 55 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण मुंबई, 18 फरवरी (आईएएनएस)। प्रमुख औषधि कंपनी सिप्ला ने दो अमेरिकी कंपनियों -इनवाजेन फार्माश्यूटिकल्स और एक्सेलन फार्माश्यूटिकल्स- का 55 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण Rating:
scroll to top