Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सीतारमण सेंट पीट्सबर्ग जाएंगी

सीतारमण सेंट पीट्सबर्ग जाएंगी

नई दिल्ली, 16 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण एक कारोबारी शिष्टमंडल के साथ सेंट पीट्सबर्ग अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सम्मेलन (एसपीआईईएफ)-2015 में शिरकत करेंगी। यह जानकारी भारतीय उद्योग परिसंघ के एक बयान से मिली, जिसमें बताया गया है कि सम्मेलन 18 से 20 जून तक चलेगा।

सीतारमण रूस-भारत व्यापार गोलमेज बैठक को संबोधित करेंगी, जिसमें रूस के आर्थिक विकास मंत्री एलेक्सी उल्यूकाएव भी वक्ता होंगे।

परिसंघ एसपीआईईएफ और व्यापार गोलमेज में देश की प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों का एक व्यापार शिष्टमंडल भी भेजेगा, जिसका नेतृत्व परिसंघ के अध्यक्ष सुमित मजुमदार करेंगे। सदस्य बी20 तुर्की क्षेत्रीय परामर्श सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत ने रूस में आठ अरब डॉलर निवेश किया है, जो मुख्यत: ऊर्जा क्षेत्र में है। रूस ने भी भारत में चार अरब डॉलर निवेश किया है।

परिसंघ के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा, “अवसंरचना के क्षेत्र में रूस की क्षमता सर्वमान्य है और हम चाहते हैं कि रूसी कंपनियां भारत में सार्वजनिक-निजी साझेदारी के लिए निविदा प्रक्रिया में शामिल हों।”

उन्होंने कहा, “हमें हालांकि भारत-रूस व्यापार गोलमेज के जरिए सूचनाओं की खाई पाटनी होगी।”

सीतारमण सेंट पीट्सबर्ग जाएंगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण एक कारोबारी शिष्टमंडल के साथ सेंट पीट्सबर्ग अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सम्मेलन (एसपीआईईएफ)-2015 नई दिल्ली, 16 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण एक कारोबारी शिष्टमंडल के साथ सेंट पीट्सबर्ग अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सम्मेलन (एसपीआईईएफ)-2015 Rating:
scroll to top