Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया के लोग करेंगे असद के भविष्य का फैसला : मून

सीरिया के लोग करेंगे असद के भविष्य का फैसला : मून

जेनेवा, 1 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने युद्धग्रस्त सीरिया में राजनीतिक नेतृत्व परिवर्तन के बारे में कहा कि इस बारे में देश की जनता को निर्णय लेना है।

उन्होंने राष्ट्रपति बशर अल असद के संदर्भ में कहा कि सीरिया का भविष्य किसी एक व्यक्ति से बंधा नहीं होना चाहिए और शांति समाधान के लिए दोबारा एक राजनीतिक वार्ता की अलख जगाने की जरूरत है।

बान की-मून ने शनिवार को कहा, “मेरा मानना है कि सीरिया के राष्ट्रपति असद के भविष्य का फैसला सीरिया के लोगों पर निर्भर करता है।”

उन्होंने कहा, “इस समय सबसे ज्यादा जरूरत एक देशव्यापी संघर्षविराम की है, ताकि मानवीय सहायता लोगों तक पहुंच सके।”

ऑफिस फॉर कोर्डिनेशन ऑफ ह्मूमैनिटेरियन अफेयर्स (ओसीएचए) के अनुसार, जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने वाली मानवीय सहायता सर्वाधिक बाधित हो रही है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने जोर दिया कि ‘संयुक्त राष्ट्र राजनीति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए हरसंभव मदद करने के लिए तैयार है।’

सीरिया के लोग करेंगे असद के भविष्य का फैसला : मून Reviewed by on . जेनेवा, 1 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने युद्धग्रस्त सीरिया में राजनीतिक नेतृत्व परिवर्तन के बारे में कहा कि इस बारे में देश की जनता जेनेवा, 1 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून ने युद्धग्रस्त सीरिया में राजनीतिक नेतृत्व परिवर्तन के बारे में कहा कि इस बारे में देश की जनता Rating:
scroll to top