Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया से मलेशिया लौटने वाले विद्यार्थियों को जेल नहीं

सीरिया से मलेशिया लौटने वाले विद्यार्थियों को जेल नहीं

कुआलालंपुर, 25 मई (आईएएनएस)। मलेशिया के गृह मंत्री अहमद जाहिद हामिदी ने सोमवार को स्पष्ट किया कि सीरिया से स्वदेश लौटने वाले मलेशियाई विद्यार्थियों को घबराने की जरूरत नहीं है। यदि वे सीरिया में आतंकवादी गुट इस्लामिक स्टेट (आईएस) की गतिविधियों में शामिल नहीं रहे हैं तो जेल नहीं भेजा जाएगा।

समाचार चैनल ‘मलेशियन स्टार’ के मुताबिक, हामिदी ने सीरिया में रह रहे मलेशियाई नागरिकों को आश्वासन दिया है कि वे घर आ सकते हैं। उन्हें सिर्फ पुलिस के साथ पूछताछ में सहयोग करना होगा।

उन्होंने कहा, “पुलिस उनसे पूछताछ करेगी लेकिन एक बार पुष्टि हो जाने के बाद कि वे आतंकवादी समूह में शामिल नहीं थे, वे आजाद हैं।” हामिदी ने सीरिया में रह रहे मलेशियाई विद्यार्थियों पर संसद में एक सांसद द्वारा पूछे गए प्रश्न पर यह प्रतिक्रिया दी।

सांसद ने सीरिया में मलेशियाई विद्यार्थियों पर चिंता व्यक्त की थी। ये विद्यार्थी सीरिया में युद्ध शुरू होने के बाद सरकार की स्वदेश वापसी के लिए जारी की गई अधिसूचना के बावजूद सीरिया में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए स्वदेश नहीं लौटे थे।

हामिदी ने उम्मीद जताई कि शिक्षा मंत्रालय शिक्षा पूरी नहीं करने वाले विद्यार्थियों को उनकी शिक्षा पूरी करने की मंजूरी देगा।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, वर्तमान में सीरिया में 63 मलेशियाई नागरिक रह रहे हैं।

सीरिया से मलेशिया लौटने वाले विद्यार्थियों को जेल नहीं Reviewed by on . कुआलालंपुर, 25 मई (आईएएनएस)। मलेशिया के गृह मंत्री अहमद जाहिद हामिदी ने सोमवार को स्पष्ट किया कि सीरिया से स्वदेश लौटने वाले मलेशियाई विद्यार्थियों को घबराने की कुआलालंपुर, 25 मई (आईएएनएस)। मलेशिया के गृह मंत्री अहमद जाहिद हामिदी ने सोमवार को स्पष्ट किया कि सीरिया से स्वदेश लौटने वाले मलेशियाई विद्यार्थियों को घबराने की Rating:
scroll to top