Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया : हवाई हमलों में 6 माह में 1953 मरे

सीरिया : हवाई हमलों में 6 माह में 1953 मरे

बेरूत, 23 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया में जिहादियों के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन द्वारा की गई बमबारी में बीते छह माह में 1,953 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी एफे ने सीरिया में मावाधिकार पर्यवेक्षक (एसओएचआर) के हवाले से अपनी रपट में यह जानकारी दी है।

हताहत होने वालों में 66 नागरिक भी शामिल हैं, जिसमें 10 बच्चे और छह महिलाएं हैं। ये मौतें उत्तर में स्थित प्रांत अल-हसाकाह, दायर अल-सूर, अल-रक्का और अलेप्पो में इस्लामिक स्टेट (आईएल) के कब्जे वाले क्षेत्रों में तेल संयंत्रों पर हुए हमले में हुई हैं।

मारे गए लोगों में सबसे ज्यादा संख्या आईएस के आतंकवादियों की है। हवाई हमलों में 1,796 आईएस आतंकवादियों की मौत हुई। इसके अलावा अलकायदा की सीरिया शाखा नुसरा फ्रंट के 90 सदस्य भी मारे गए हैं।

एक हमले में आईएस का कैदी भी मारा गया था। वह प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक नागरिक सेना का सदस्य था। उसकी मौत अल रक्का के बाहरी इलाके में आतंकवादी संगठन के ठिकाने पर हमले के दौरान हुई थी।

एसओएचआर ने इस बात से इनकार नहीं किया है कि मारे गए लोगों की संख्या इससे ज्यादा हो सकती है, क्योंकि उन्हें इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले क्षेत्रों तक पहुंचने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ज्ञात हो कि आतंकवादी संगठन आईएस अपने लोगों की मौत की संख्या के बारे में जानकारी नहीं देता।

इराक और सीरिया में अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों में आईएस ने खिलाफत का ऐलान किया है।

सीरिया : हवाई हमलों में 6 माह में 1953 मरे Reviewed by on . बेरूत, 23 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया में जिहादियों के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन द्वारा की गई बमबारी में बीते छह माह में 1,953 लोगों की मौ बेरूत, 23 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया में जिहादियों के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन द्वारा की गई बमबारी में बीते छह माह में 1,953 लोगों की मौ Rating:
scroll to top