Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सुषमा की नेपाल, श्रीलंका के समकक्षों से मुलाकात

सुषमा की नेपाल, श्रीलंका के समकक्षों से मुलाकात

न्यूयॉर्क, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पड़ोसी देशों श्रीलंका और नेपाल के अपने समकक्षों से मुलाकात की।

सुषमा ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर श्रीलंका के विदेश मंत्री मंगला समरवीरा और नेपाल के विदेश मंत्री महेंद्र पांडे के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

इससे पहले सुषमा ने मालदीव के विदेश मंत्री दुन्या महमून से वार्ता की और नेपाल की ओर से आयोजित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) देशों की भोज बैठक में भी हिस्सा लिया।

दोनों नेताओं के बीच यह बैठक दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव के बीच हुई है। नेपाल के नए संविधान में तराई, मधेसी और जनजातीय लोगों के अधिकारों की अवहेलना करने की वजह से भारत ने नाखुशी जताई है, जिसके बाद दोनों देशों के संबंधों में तनाव पैदा हो गया है।

मधेसी प्रदर्शनकारियों के हिंसक प्रदर्शन के बाद भारत ने नेपाल को सीमा क्षेत्र के जरिये ईंधन और अन्य आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति बंद कर दी गई है। नेपाल ने यह मुद्दा भारत के साथ उठाया है।

सुषमा की नेपाल, श्रीलंका के समकक्षों से मुलाकात Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पड़ोसी देशों श्रीलंका और नेपाल के अपने समकक्षों से मुलाकात की।सुषमा ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा न्यूयॉर्क, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पड़ोसी देशों श्रीलंका और नेपाल के अपने समकक्षों से मुलाकात की।सुषमा ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा Rating:
scroll to top