Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सूडान में राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव

सूडान में राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव

खार्तूम, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। सूडान में सोमवार को राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव शुरू हो गए। इस चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति उमर हसन अल बसीर के फिर से जीतने की उम्मीद है, क्योंकि मुख्य विपक्षी पार्टी ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है।

यह चुनाव तीन दिनों तक चलेगा, जिसमें 18 राज्यों में 1.33 करोड़ लोग मतदान के पात्र हैं।

समाचार एजेंसी ऐफे की रपट के मुताबिक, सोमवार सुबह मतदान के लिए कम मतदाता नजर आए। प्रशासन ने मतदान के मद्देनजर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है, इसीलिए मतदाताओं के शाम के समय मतदान के लिए निकलने की संभावना जताई जा रही है।

मतदान केंद्र आम चुनाव के तीनों दिन सुबह आठ बजे से लेकर शाम छह बजे तक खुले रहेंगे। जबकि अंतिम परिणाम की घोषणा 27 अप्रैल को की जाएगी।

सूडान के राष्ट्रपति चुनाव में कुल 16 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अल बसीर जीतेंगे। अल बसीर अप्रैल 1989 में सैन्य तख्तापलट के बाद सत्ता में आए थे।

सूडान के चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 1,072 उम्मीदवार संसदीय चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं और 2,235 उम्मीदवार राज्य विधानसभा की सीटों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

सूडान में राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव Reviewed by on . खार्तूम, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। सूडान में सोमवार को राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव शुरू हो गए। इस चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति उमर हसन अल बसीर के फिर से जीतने की उम्म खार्तूम, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। सूडान में सोमवार को राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव शुरू हो गए। इस चुनाव में वर्तमान राष्ट्रपति उमर हसन अल बसीर के फिर से जीतने की उम्म Rating:
scroll to top