Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सूफी मेले से पूर्व भारत-पाकिस्तान के बीच फ्लैग मीटिंग

सूफी मेले से पूर्व भारत-पाकिस्तान के बीच फ्लैग मीटिंग

जम्मू, 14 जून (आईएएनएस)। भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच रविवार को कमांडर स्तर की एक फ्लैग मीटिंग हुई। इस मीटिंग में सूफी संत बाबा चमलियाल की दरगाह पर लगने वाले मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने यहां जानकारी दी कि जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुबह 9.15 बजे फ्लैग मीटिंग हुई।

बीएसएफ की 200वीं बटालियन के कमांडर सुखदेव राज और चिनाब रेंजर्स की 12वीं बटालियन के कमांडर मोहम्मद अली ने इस फ्लैग मीटिंग में भाग लिया। यह मीटिंग एक घंटे तक चली।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस फ्लैग मीटिंग का एजेंडा बाबा चमलियाल के मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा करना था। यह मेला आगामी 25 जून को लगेगा।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर सांबा जिले के चमलियाल गांव में हर साल जून माह में बाबा दलीप सिंह मान्हास की स्मृति में मेले का आयोजन किया जाता है। यह स्थान जम्मू शहर से 40 किलोमीटर की दूरी पर है।

इस मेले की खास बात यह है कि बाबा चमलियाल सीमा के दोनों ओर के लोगों के लिए श्रद्धेय हैं। इस दौरान उनकी दरगाह पर सभी धर्मो के लोग आते हैं।

सूफी मेले से पूर्व भारत-पाकिस्तान के बीच फ्लैग मीटिंग Reviewed by on . जम्मू, 14 जून (आईएएनएस)। भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच रविवार को कमांडर स्तर की एक फ्लैग मीटिंग हुई। इस मीटिंग में सूफी संत बाबा जम्मू, 14 जून (आईएएनएस)। भारत के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच रविवार को कमांडर स्तर की एक फ्लैग मीटिंग हुई। इस मीटिंग में सूफी संत बाबा Rating:
scroll to top