Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सैमसंग का संचालन लाभ दहाई अंकों में बढ़ा

सैमसंग का संचालन लाभ दहाई अंकों में बढ़ा

सियोल, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को कहा कि प्रथम तिमाही में उसका संचालन लाभ दहाई अंकों में बढ़ा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कंपनी का संचालन लाभ जनवरी-मार्च तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 11.7 फीसदी बढ़कर 6,680 अरब वॉन (5,84 अरब डॉलर) रहा, जो तिमाही-दर-तिमाही आधार पर 8.7 फीसदी अधिक है।

इस दौरान कुल आय साल-दर-साल आधार पर 5.7 फीसदी बढ़कर 49,780 अरब वॉन रही। वहीं, शुद्ध लाभ 63 फीसदी बढ़कर 5,250 अरब वॉन रहा।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के मोबाइल फोन कारोबार ने गत दो साल में सर्वाधिक लाभ दर्ज किया है। कंपनी ने पहली तिमाही में कुल 9.2 करोड़ फोन बेचे।

कंपनी ने पहली तिमाही में उम्मीद से पहले गैलेक्सी एस7 और एस7 एज स्मार्टफोन पेश किए थे।

कंपनी ने अपने करीब 2000 अरब वॉन मूल्य के शेयरों का बायबैक करने की भी घोषणा की है। बायबैक की प्रक्रिया अगले तीन महीने में पूरी की जाएगी।

सैमसंग का संचालन लाभ दहाई अंकों में बढ़ा Reviewed by on . सियोल, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को कहा कि प्रथम तिमाही में उसका संचालन लाभ दहाई अंकों में बढ़ा है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सियोल, 28 अप्रैल (आईएएनएस)। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को कहा कि प्रथम तिमाही में उसका संचालन लाभ दहाई अंकों में बढ़ा है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, Rating:
scroll to top