Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » स्पेक्ट्रम खरीद-बिक्री मंजूरी से कॉल ड्रॉप की समस्या घटेगी

स्पेक्ट्रम खरीद-बिक्री मंजूरी से कॉल ड्रॉप की समस्या घटेगी

नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। स्पेक्ट्रम खरीद-बिक्री नियमों को बुधवार को मंजूरी मिल जाने से देश में कॉल ड्रॉप की समस्या में कमी आएगी। यह बात कारोबारी अधिकारियों ने कही।

साइबरमीडिया रिसर्च के शोध और परामर्श कारोबार के महाप्रबंधक फैजल कवूसा ने कहा, “यह एक सकारात्मक कदम है। निश्चित रूप से हमें कॉल ड्रॉप में गिरावट देखने को मिलेगी।”

सुबह संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने घोषणा की कि दूरसंचार कंपनियां अब अपने पास मौजूद अतिरिक्त स्पेक्ट्रम बेच सकती हैं।

कॉल ड्रॉप की समस्या काफी समय से देखी जा रही है और इसे कम करने के लिए सरकार और नियामक कोशिश कर रहे हैं।

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने भी बुधवार को कहा कि दूरसंचार सेवा की गुणवत्ता की जांच करने के लिए अगले दो सप्ताह में जांच अभियान चलाएगा।

ट्राई के अध्यक्ष आर. एस. शर्मा ने कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद संवाददाताओं से कहा, “तकरीबन सभी कंपनियां जांच अभियान में खरा उतरने में असफल रही हैं।”

स्पेक्ट्रम खरीद-बिक्री मंजूरी से कॉल ड्रॉप की समस्या घटेगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। स्पेक्ट्रम खरीद-बिक्री नियमों को बुधवार को मंजूरी मिल जाने से देश में कॉल ड्रॉप की समस्या में कमी आएगी। यह बात कारोबारी अधिकारिय नई दिल्ली, 9 सितम्बर (आईएएनएस)। स्पेक्ट्रम खरीद-बिक्री नियमों को बुधवार को मंजूरी मिल जाने से देश में कॉल ड्रॉप की समस्या में कमी आएगी। यह बात कारोबारी अधिकारिय Rating:
scroll to top