Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » हांगकांग की किचनवेयर कंपनी करेगी भारत में प्रवेश

हांगकांग की किचनवेयर कंपनी करेगी भारत में प्रवेश

हांगकांग, 18 मार्च (आईएएनएस)। हांगकांग की किचनवेयर कंपनी मास्टरफल लिमिटेड ने भारत और दक्षिण अमेरिका के बढ़ते बाजार में प्रवेश करने और ई-कॉमर्स का उपयोग करने का फैसला किया है।

हांगकांग, 18 मार्च (आईएएनएस)। हांगकांग की किचनवेयर कंपनी मास्टरफल लिमिटेड ने भारत और दक्षिण अमेरिका के बढ़ते बाजार में प्रवेश करने और ई-कॉमर्स का उपयोग करने का फैसला किया है।

मास्टरफुल लिमिटेड के निदेशक नूर्डिन ए. इब्राहिम ने आईएएनएस से कहा, “हम भारतीय और दक्षिण अमेरिकी बाजार में प्रवेश करने की सोच रहे हैं। चीन और भारत को छोड़कर अन्य देशों में बाजार में ठहराव आ गया है।”

इब्राहिम पारिवारिक कारोबार संभालने के लिए भारत से 19 वर्ष की अवस्था में 1950 में हांगकांग आए थे।

इब्राहिम ने कहा, “हमारे परिवार का साल 1842 से हांगकांग में व्यापारिक कारोबार था। हम धागे और कपास का आयात करते थे और यहां बने सामानों तथा चीन के दाल का निर्यात करते थे।”

उन्होंने घरेलू सामानों और बर्तनों का कारोबार शुरू करने के लिए 1988 में मास्टरफुल की स्थापना की। कुछ साल बाद कंपनी ने अपने ब्रांड मास्टर शेफ के तहत उत्पाद बेचने शुरू कर दिए।

इब्राहिम ने कहा कि अभी कंपनी के कुछ उत्पादों का दुबई से भारत में आयात होता है।

कंपनी ने ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर भी उतरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया, “हम अपने निर्धारित डिजाइन में भारत और चीन से माल खरीदते हैं और यूरोप, मध्य पूर्व, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, जापान तथा अन्य देशों को निर्यात करते हैं।”

इब्राहिम ने कहा, “भारतीय कंपनियों के पास काफी बड़ा घरेलू बाजार है, इसलिए वे अंतर्राष्ट्रीय बाजार के बारे में नहीं सोचते हैं। भारतीय कंपनियां अपने उत्पादों की पैकेजिंग में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के अनुरूप सुधार करने के लिए अधिक उत्सुक नहीं हैं।”

भारतीय कंपनियों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय कंपनियों के लिए चीन के बाजार में पहुंचने का सबसे सुरक्षित तरीका यह है कि वे हांगकांग में अपना मुख्यालय स्थापित करें।

हांगकांग की किचनवेयर कंपनी करेगी भारत में प्रवेश Reviewed by on . हांगकांग, 18 मार्च (आईएएनएस)। हांगकांग की किचनवेयर कंपनी मास्टरफल लिमिटेड ने भारत और दक्षिण अमेरिका के बढ़ते बाजार में प्रवेश करने और ई-कॉमर्स का उपयोग करने का हांगकांग, 18 मार्च (आईएएनएस)। हांगकांग की किचनवेयर कंपनी मास्टरफल लिमिटेड ने भारत और दक्षिण अमेरिका के बढ़ते बाजार में प्रवेश करने और ई-कॉमर्स का उपयोग करने का Rating:
scroll to top