Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने समय से पहले दी दस्तक

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने समय से पहले दी दस्तक

June 24, 2023 10:58 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने समय से पहले दी दस्तक A+ / A-

Himachal Pradesh Rain 2023: हिमाचल प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने समय से कुछ दिन पहले ही आज दस्तक दे दी, जिस वजह से राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से चंबा जिले में लगभग 300 बकरियों की मौत हो गयी तथा एक मकान और सड़क किनारे खड़े कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गये. शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड के अधिकारियों ने कहा कि शहर में अगले कुछ दिनों तक जलापूर्ति प्रभावित रहेगी. राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार से मध्यम से बहुत भारी बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर, मंडी और कांगड़ा जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में आमतौर पर 28 जून से 29 जून के आसपास दक्षिण-पश्चिम मॉनसून दस्तक देता है, लेकिन इस साल अधिकारियों ने शनिवार 24 जून को ही इसका आगमन हो जाने की पुष्टि कर दी है.

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने समय से पहले दी दस्तक Reviewed by on . Himachal Pradesh Rain 2023: हिमाचल प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने समय से कुछ दिन पहले ही आज दस्तक दे दी, जिस वजह से राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. भ Himachal Pradesh Rain 2023: हिमाचल प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने समय से कुछ दिन पहले ही आज दस्तक दे दी, जिस वजह से राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हुई. भ Rating: 0
scroll to top