Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हिमाचल में बंदरों के खात्मे के लिए ईको टास्क फोर्स

हिमाचल में बंदरों के खात्मे के लिए ईको टास्क फोर्स

शिमला, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश ने राज्य में हिंसक जानवर घोषित किए गए बंदरों के वैज्ञानिक रूप से खात्मे के लिए सोमवार को एक ईको टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की।

हाल के सालों में समूचे राज्य में बंदरों के खतरे के कारण करोड़ों रुपये के फसलों को नुकसान पहुंचा है।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में यहां हुई उच्चस्तरीय अधिकार प्राप्त समिति की बैठक में ईको टास्क फोर्स की सेवाएं लेने का निर्णय लिया गया जो राज्य में पहाड़ों पर हरियाली लाने की योजनाओं पर पहले से काम कर रहे हैं।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि चूंकि धार्मिक भावनाएं लोगों को बंदरों को मारने से रोकती है। इसलिए इस काम के लिए टास्क फोर्स की सेवाएं लेने का फैसला किया गया है। इस काम में राज्य का वन विभाग उनकी मदद करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंदरों का खतरा गांवों से लेकर शहरों तक बढ़ता जा रहा है। ऐसे में ईको टास्क फोर्स उन जगहों पर ध्यान देगी जहां उनकी संख्या असाधारण रूप से बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि सरकार शिमला के नजदीक एक बचाव केंद्र भी खोलेगी।

हिमाचल में बंदरों के खात्मे के लिए ईको टास्क फोर्स Reviewed by on . शिमला, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश ने राज्य में हिंसक जानवर घोषित किए गए बंदरों के वैज्ञानिक रूप से खात्मे के लिए सोमवार को एक ईको टास्क फोर्स के गठन की शिमला, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश ने राज्य में हिंसक जानवर घोषित किए गए बंदरों के वैज्ञानिक रूप से खात्मे के लिए सोमवार को एक ईको टास्क फोर्स के गठन की Rating:
scroll to top