Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » हैती में हिसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया

हैती में हिसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया

पोर्ट-ओ-प्रिंस, 15 जुलाई (आईएएनएस)। हैती के प्रधानमंत्री जैक गाइ लाफोन्टेंट ने शनिवार को संसद के निचले सदन में इस्तीफा दे दिया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बीते सप्ताहांत में ईंधन की बढ़ी हुई कीमतों की वजह से हुए हिंसक प्रदर्शनों के चलते संसद का सत्र बुलाया गया था।

प्रधानमंत्री के इस्तीफे के ऐलान के बाद संसद के निचले सदन के स्पीकर गैरी बोडोउ ने ट्वीट कर राष्ट्रपति जोवेनल मोस से आम सहमति से प्रधानमंत्री चुनने को कहा है।

इससे पहले बोडोउ ने संसद का संत्र शुरू होने से पहले जारी बयान में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री लाफोन्टेंट देश के भले के लिए इस्तीफा देंगे।

बीते कुछ समय से प्रधानमंत्री के कामकाज पर सवाल खड़े हो रहे थे।

देश में केरोसिन सहित ईंधन की बढ़ती कीमतों से देश में उबाल है, जिस वजह से देशभर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।

इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बीते कुछ दिनों से हैती में हो रहे हिसक विरोध प्रदर्शनों की निंदा की है और सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आह्वान किया है।

हैती में हिसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दिया Reviewed by on . पोर्ट-ओ-प्रिंस, 15 जुलाई (आईएएनएस)। हैती के प्रधानमंत्री जैक गाइ लाफोन्टेंट ने शनिवार को संसद के निचले सदन में इस्तीफा दे दिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बी पोर्ट-ओ-प्रिंस, 15 जुलाई (आईएएनएस)। हैती के प्रधानमंत्री जैक गाइ लाफोन्टेंट ने शनिवार को संसद के निचले सदन में इस्तीफा दे दिया। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, बी Rating:
scroll to top