Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अंजाम भुगतने तैयार रहे उत्तर कोरिया : दक्षिण कोरिया

अंजाम भुगतने तैयार रहे उत्तर कोरिया : दक्षिण कोरिया

सियोल, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया द्वारा उपग्रह लांच करने की योजना की अधिसूचना के बाद दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। दक्षिण कोरिया का मानना है कि वह लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के प्रक्षेपण की योजना बना रहा है। इसलिए उसने उत्तर कोरिया को चेतावनी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रपति सुरक्षा कार्यालय के प्रथम उप मुख्यमंत्री चो ताए-योंग ने कहा है, “अगर उत्तर कोरिया लंबी दूरी के मिसाइल प्रक्षेपणों को जारी रखता है तो इससे इस क्षेत्र, विश्व और कोरियाई प्रायद्वीप में शांति और सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा उत्पन्न हो सकता है।”

चो ने कहा कि दक्षिण कोरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की ओर से उत्तर कोरिया को इसके एवज में भारी कीमत चुकाने की चेतावनी दी है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने कथित तौर पर बीते मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगठन को सूचित किया था कि उसकी आठ फरवरी से 25 फरवरी के बीच ‘क्वांगमियांगसांग’ नामक उपग्रह प्रक्षेपित करने की योजना है।

इस संबंध में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में बुधवार सुबह एक आपात बैठक आयोजित की गई। इसमें उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल प्रक्षेपण की योजना से निपटने पर चर्चा की गई। इस बैठक के बाद चो ने इस प्रक्षेपण के खिलाफ देश के आधिकारिक रुख की घोषणा की।

अंजाम भुगतने तैयार रहे उत्तर कोरिया : दक्षिण कोरिया Reviewed by on . सियोल, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया द्वारा उपग्रह लांच करने की योजना की अधिसूचना के बाद दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। दक्षि सियोल, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया द्वारा उपग्रह लांच करने की योजना की अधिसूचना के बाद दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है। दक्षि Rating:
scroll to top