Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » अंतर्राष्ट्रीय समारोह में ‘द आंसर’ ने जीता पुरस्कार

अंतर्राष्ट्रीय समारोह में ‘द आंसर’ ने जीता पुरस्कार

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। योग गुरु परमहंस के अमेरिकी भक्त दिवंगत स्वामी क्रियानंद पर निर्मित फिल्म ‘द आंसर’ को 20 सितम्बर को समाप्त हुए लॉस एजेंलिस के दस दिवसीय समारोह में अवेयरनेस फिल्म फेस्टिवल में ‘बेस्ट नरेटिव फीचर फिल्म’ के पुरस्कार से नवाजा गया है।

फिल्म में प्रख्यात अभिनेता विक्टर बैनर्जी ने योगानंद की भूमिका निभाई है। भारत में कई वर्ष बिताने वाले क्रियानंद की भूमिका ऑस्ट्रेलिया के लियोन गुलपतिस ने निभाई है।

समारोह के लिए निर्धारित एलए लाइव के रीगल सिनेमाज में ‘द आंसर’ हाउसफुल रही।

फिल्म की निर्माता कविता ओबेराय कॉल ने आईएएनएस को बताया कि फिल्म ने दर्शकों को बेहद भावुक कर दिया।

गोरखपुर में जन्मे योगानंद 1920 में अमेरिका चले गए, जहां उन्होंने दसियों हजारों को योग और ध्यान सिखाया। अपनी मृत्यु तक (1952) योगानंद वहीं रहे।

कौल ने पूर्व में आईएएनएस को बताया था कि ‘द आंसर’ स्वामी क्रियानंद के नाम से मशहूर जेम्स डोनाल्ड वॉल्टर्स द्वारा लिखित सच्ची कहानी है, जो उनकी आत्मकथा, ‘द न्यू पाथ’ पर आधारित है।

अपनी तकनीकी विशेषज्ञता के लिए प्रख्यात प्रवीण कौल ने फिल्म का निर्देशन किया है।

फिल्म के अधिकांश हिस्सों को यूरोप, उत्तरी अमेरिका और एशिया में शूट किया गया है।

सेंट्रल फ्लोरिडा फेस्टिवल के लिए भी फिल्म का चयन किया गया था।

अंतर्राष्ट्रीय समारोह में ‘द आंसर’ ने जीता पुरस्कार Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। योग गुरु परमहंस के अमेरिकी भक्त दिवंगत स्वामी क्रियानंद पर निर्मित फिल्म 'द आंसर' को 20 सितम्बर को समाप्त हुए लॉस एजेंलिस के दस नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। योग गुरु परमहंस के अमेरिकी भक्त दिवंगत स्वामी क्रियानंद पर निर्मित फिल्म 'द आंसर' को 20 सितम्बर को समाप्त हुए लॉस एजेंलिस के दस Rating:
scroll to top