Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » अखिलेश ने किया 660 मेगावाट पॉवर प्लांट का शिलान्यास

अखिलेश ने किया 660 मेगावाट पॉवर प्लांट का शिलान्यास

लखनऊ, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अलीगढ़ के हरदुआगंज में 660 मेगावाट के ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने 58 योजनाओं का शिलान्यास और 48 योजनाओं का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

अखिलेश ने कहा, “केंद्र सरकार ने 24 घंटे बिजली देने का वादा किया था, लेकिन किया कुछ भी नहीं। केंद्र ने तो यूपी के हिस्से का कोयला तक नहीं दिया था। बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए जो भी कर रही है, हमारी सरकार कर रही है।”

उन्होंने कहा कि सपा ने सभी वादे पूरे किए हैं। हर क्षेत्र में हमने काम किया है। अनपरा डी का उद्घाटन नेताजी ने किया था।

उन्होंने कहा, “हमने एलईडी बल्ब से वैट हटाकर इसे सस्ता किया। सरकार ने 50 लाख से ज्यादा एलईडी बल्ब बांटे हैं। हमारी सरकार ने कटिया कनेक्शन वालों को वैलिड कनेक्शन दिया। जापान की कंपनी तोशिबा यूपी बिजली व्यवस्था को लेकर काम कर रही है।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादियों ने सबसे ज्यादा लैपटॉप बांटकर दिखाए। सपा ने पेंशन से महिलाओं को सीधा फायदा पहुंचाया है। सपा सरकार ने योजना बनाकर सोलर प्लांट लगाए हैं।

अखिलेश ने दावा किया, “लखनऊ में रिकर्ड टाइम पर मेट्रो बना रहे हैं। हम देश में सबसे कम समय में मेट्रो बनाकर दिखाएंगे।”

उन्होंने कहा कि किसानों की हजारों करोड़ों की मदद सपा ने की है। बिजली का इंतजाम होगा, तो किसानों को भी फायदा होगा। सपा सरकार के कामों की तुलना नहीं हो सकती है। जितना काम यूपी में हुआ है उतना किसी दूसरे राज्य में नहीं हुआ।

इस मौके पर अंत में मुख्यमंत्री ने मिशन-2017 यानी आने वाले विधानसभा चुनाव की चर्चा भी की। उन्होंने कहा, “सपा सरकार तभी लौटेगी, जब विधायक लौटेंगे। इसलिए सपा के विधायकों को जिताते रहना।”

अखिलेश ने किया 660 मेगावाट पॉवर प्लांट का शिलान्यास Reviewed by on . लखनऊ, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अलीगढ़ के हरदुआगंज में 660 मेगावाट के ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया। इस मौके लखनऊ, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को अलीगढ़ के हरदुआगंज में 660 मेगावाट के ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया। इस मौके Rating:
scroll to top