Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » अगरतला-अखौरा सीमा वाघा जैसी बनेगी

अगरतला-अखौरा सीमा वाघा जैसी बनेगी

अगरतला, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने त्रिपुरा सरकार की उस परियोजना को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत भारत-बांग्लादेश सीमा पर पाकिस्तान की वाघा सीमा जैसी अवसंरचना तैयार करने की योजना है।

त्रिपुरा के पर्यटन मंत्री रतन भौमिक ने यहां शनिवार को संवाददाताओं को बताया, “छोटे स्टेडियम के साथ बाघा जैसा बुनियादी ढांचा अगरतला-अखौरा सीमा पर बनाया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “पर्यटन मंत्रालय की ‘स्वदेश दर्शन’ योजना के तहत, केंद्र सरकार ने त्रिपुरा में कुछ पर्यटन परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए 99 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इसमें अगरतला-अखौरा सीमा पर एक लघु स्टेडियम और अन्य अवसंरचना शामिल होंगे।”

अगरतला-अखौरा जांच चौकी भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार का दूसरा सबसे बड़ा व्यापार मार्ग है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के बेनापोल और पेत्रापोल व्यापारिक बिंदु दोनों देशों के बीच व्यापार के मार्ग हैं।

अगरतला-अखौरा सीमा वाघा जैसी बनेगी Reviewed by on . अगरतला, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने त्रिपुरा सरकार की उस परियोजना को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत भारत-बांग्लादेश सीमा पर पाकिस्तान की वाघा सी अगरतला, 23 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने त्रिपुरा सरकार की उस परियोजना को मंजूरी दे दी है, जिसके तहत भारत-बांग्लादेश सीमा पर पाकिस्तान की वाघा सी Rating:
scroll to top