Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एनआईए की 4 दिनों की हिरासत में भेजे गए 6 संदिग्ध अतंकवादी

एनआईए की 4 दिनों की हिरासत में भेजे गए 6 संदिग्ध अतंकवादी

बेंगलुरू, 23 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक की राजधानी की एक विशेष अदालत ने छह संदिग्ध आतंकवादियों को चार दिनों के लिए 27 जनवरी तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया।

सभी छह आतंकवादियों में से पांच को चिकित्सकीय जांच के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच एनआईए की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया।

एनआईए के वकील ने बाद में संवाददाताओं से कहा, “उनके खिलाफ लगे आरोपों के आधार पर पूछताछ के लिए अदालत ने उन्हें चार दिनों के लिए एनआईए की हिरासत में सौंप दिया।”

एनआईए के एक दल ने संदिग्धों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। चार को बेंगलुरू, एक को मैंगलोर तथा एक को टुमकुर से गिरफ्तार किया था।

पांचों संदिग्ध आसिफ, अहाद, मोहम्मद सोहिल, मोहम्मद अफजल तथा सैयद मुजैद पाशा को अदालत में पेश किया गया, जबकि छठे संदिग्ध नजमाल हुदा को ट्रांजिट रिमांड पर मैंगलोर से यहां लाया गया।

गिरफ्तारी के बाद एनआईए के एक दल ने शहर में संदिग्धों के किराये के मकानों व ठिकानों पर छापेमारी की।

शहर के दक्षिण-पूर्व उपनगर (जक्कासांद्रा) में दो संदिग्धों के किराये के मकानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार व विस्फोटक को जब्त किया गया।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी.परमेश्वर ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, “देश में किसी आतंकवादी घटना को रोकने व लोगों में आतंक फैलने से रोकने के प्रयासों के तहत ये छापेमारियां व गिरफ्तारियां राष्ट्रव्यापी सुरक्षा कदमों का हिस्सा हैं।”

हुदा पर युवाओं को इल्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करने का भी आरोप है। वह बेंगलुरू के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज का ड्रॉप आउट विद्यार्थी है।

पहचान जाहिर न करने की शर्त पर एटीएस के एक अधिकारी ने कहा, “पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि लोगों को आतंकित करने के लिए संदिग्ध आतंकवादी शहर में गणतंत्र दिवस के मौके पर तथा राज्य के अन्य हिस्सों में बम हमलों की तैयारी कर रहे हैं।”

गृह मंत्रालय से मिले अलर्ट व जानकारी के आधार पर राज्य पुलिस ने दक्षिण के राज्यों खासकर बेंगलुरू के आसापास सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाए हैं। संवेदनशील व महत्वपूर्ण ठिकानों पर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की गई है।

एनआईए की 4 दिनों की हिरासत में भेजे गए 6 संदिग्ध अतंकवादी Reviewed by on . बेंगलुरू, 23 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक की राजधानी की एक विशेष अदालत ने छह संदिग्ध आतंकवादियों को चार दिनों के लिए 27 जनवरी तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हि बेंगलुरू, 23 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक की राजधानी की एक विशेष अदालत ने छह संदिग्ध आतंकवादियों को चार दिनों के लिए 27 जनवरी तक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हि Rating:
scroll to top