Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » अगले साल आस्ट्रेलिया दौरा करेंगी भारत की पुरुष, महिला क्रिकेट टीमें (लीड-1)

अगले साल आस्ट्रेलिया दौरा करेंगी भारत की पुरुष, महिला क्रिकेट टीमें (लीड-1)

मेलबर्न, 9 जुलाई (आईएएनएस)। भारत की पुरुष क्रिकेट टीम अगले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। यह सीरीज 12 जनवरी, 2016 को शुरू होगी। इसके अलावा यह टीम तीन टी-20 मैच भी खेलेगी। इसी दौरान महिला टीम भी तीन एकदिवसीय और इतने ही टी-20 मैच खेलेगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा अगले साल गर्मियों के लिए जारी कार्यक्रम में इस बात की जानकारी है। पांच एकदिवसीय मैचों के अलावा भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें तीन टी-20 मैच भी खेलेंगी।

इनमें से एक टी-20 मैच का आयोजन 26 जनवरी को होगा। सीए ने इस मैच का आयोजन भारत के गणतंत्र दिवस के दिन जानबूझकर रखा है। उसका मकसद इस मैच के लिए अधिक से अधिक टेलीविजन दर्शक बटोरना है।

भारत की महिला टीम अपनी आस्ट्रेलियाई समकक्ष के साथ तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगी। एकदिवसीय मैच दो फरवरी (कैनबरा), पांच व सात फरवरी (होबार्ट) में खेले जाएंगे। टी-20 मैच 26, 29 और 31 जनवरी को होंगे। पहला टी-20 मैच एडिलेड, दूसरा मेलबर्न और तीसरा सिडनी में होगा।

भारत के अलावा आस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के साथ नवम्बर में तीन टेस्ट मैच खेलेगी और फिर दिसम्बर-जनवरी में वेस्टइंडीज के साथ तीन टेस्ट मैच खेलेगी।

एकदिवसीय सीरीज का कार्यक्रम :

पहला एकदिवसीय मैच : 12 जनवरी, पर्थ

दूसरा एकदिवसीय मैच : 15 जनवरी, ब्रिस्बेन

तीसरा एकदिवसीय मैच : 17 जनवरी, मेलबर्न

चौथा एकदिवसीय मैच : 20 जनवरी, कैनबरा

पांचवां एकदिवसीय मैच : 23 जनवरी, सिडनी

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम :

पहला मुकाबला : 26 जनवरी, एडिलेड

दूसरा मुकाबला : 29 जनवरी, मेलबर्न

तीसरा मुकाबला : 31 जनवरी, सिडनी।

महिला टीम का कार्यक्रम :

एकदिवसीय मैच :

पहला मैच : दो फरवरी, कैनबरा

दूसरा मैच : पांच फरवरी, होबार्ट

तीसरा मैच : सात फरवरी, होबार्ट

टी-20 मैच :

पहला मैच : 26 जनवरी, एडिलेड

दूसरा मैच : 29 जनवरी, मेलबर्न

तीसरा मैच : 31 जनवरी, सिडनी

अगले साल आस्ट्रेलिया दौरा करेंगी भारत की पुरुष, महिला क्रिकेट टीमें (लीड-1) Reviewed by on . मेलबर्न, 9 जुलाई (आईएएनएस)। भारत की पुरुष क्रिकेट टीम अगले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। यह सीरीज 12 जनवरी, 2016 को शुरू होगी। इसके अलावा य मेलबर्न, 9 जुलाई (आईएएनएस)। भारत की पुरुष क्रिकेट टीम अगले साल आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच खेलेगी। यह सीरीज 12 जनवरी, 2016 को शुरू होगी। इसके अलावा य Rating:
scroll to top