Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » अपनी संस्कृति के प्रति गौरव का बोध कराता है हिंदी दिवस : योगी

अपनी संस्कृति के प्रति गौरव का बोध कराता है हिंदी दिवस : योगी

लखनऊ, 14 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हिंदी दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिंदी दिवस एक ऐसा अवसर है जो हमें अपनी संस्कृति के प्रति गौरव का बोध कराता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिन्दी एक वैज्ञानिक भाषा है। अपनी मातृ भाषा में कार्य करने वाले देशों ने ही प्रगति की है। इसलिए आवश्यक है कि तकनीक और विज्ञान के क्षेत्र में भी हिंदी के अधिक से अधिक उपयोग को प्रोत्साहित किया जाए।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इससे आने वाली पीढ़ी का स्वाभाविक विकास हो सकेगा और वह अपनी मातृ भाषा में सोचने एवं समझने की क्षमता विकसित कर सकेगी।

अपनी संस्कृति के प्रति गौरव का बोध कराता है हिंदी दिवस : योगी Reviewed by on . लखनऊ, 14 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हिंदी दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिं लखनऊ, 14 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हिंदी दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि हिं Rating:
scroll to top