Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफगानिस्तान में आपात स्थिति में उतरा हेलीकॉप्टर, तालिबान ने 18 को बंधक बनाया

अफगानिस्तान में आपात स्थिति में उतरा हेलीकॉप्टर, तालिबान ने 18 को बंधक बनाया

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है, “विदेशी कंपनी से संबद्ध हेलीकॉप्टर एमआई-17 मंगलवार को मजार-ए-शरीफ शहर से उत्तरी फारयाब प्रांत जा रहा था। दोपहर करीब दो बजे तकनीकी गड़बड़ियों के कारण उसे आपात स्थिति में फारयाब प्रांत के पश्तून कोट जिले में उतारा गया।”

बयान के मुताबिक, विमान को आपात परिस्थिति में उतारने के कुछ देर बाद ही हेलीकॉप्टर दस्ते की तालिबान आंतकवादियों से मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें अफगानिस्तान के दो सैनिक और हेलीकॉप्टर की कंपनी से ताल्लुक रखने वाले एक विदेशी की मौत हो गई। फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया गया है कि विदेशी किस देश का नागरिक है।

फारयाब प्रांत में पिछले कुछ महीनों से अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों और तालिबान आतंकवादियों में हिंसक झड़प हो रही हैं।

अफगानिस्तान में आपात स्थिति में उतरा हेलीकॉप्टर, तालिबान ने 18 को बंधक बनाया Reviewed by on . अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है, "विदेशी कंपनी से संबद्ध हेलीकॉप्टर एमआई-17 मंगलवार को मजार-ए-शरीफ शहर से उत्तरी फा अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है, "विदेशी कंपनी से संबद्ध हेलीकॉप्टर एमआई-17 मंगलवार को मजार-ए-शरीफ शहर से उत्तरी फा Rating:
scroll to top