Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » अमेरिकी जांच के घेरे में आए ब्लाटर

अमेरिकी जांच के घेरे में आए ब्लाटर

न्यूयार्क, 3 जून (आईएएनएस)। फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर के खिलाफ अमेरिकी अधिकारी फीफा से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जांच कर रहे हैं। कुछ स्थानीय मीडिया खबरों से यह जानकारी मिली।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया, “अब लोग खुद को बचाने का प्रयास शुरू करेंगे। ऐसे में कौन सबसे पहले ब्लाटर के खिलाफ बोलता है, इसके लिए एक-दूसरे में होड़ पैदा होने की संभावना बन सकती है।”

समाचार पत्र न्यूयार्क टाइम्स ने भी कुछ इसी तर्ज पर सूत्रों का हवाला देते हुए अपने ऑनलाइन संस्करण में मंगलवार को लिखा कि भ्रष्टाचार संबंधित जांच के लिए अमेरिकी अधिकारियों की नजरें ब्लाटर पर हैं।

समाचार पत्र के अनुसार अमेरिका और स्विट्जरलैंड के अधिकारियों को उम्मीद है कि पिछले हफ्ते आरोपित किए फीफा के कुछ अधिकारियों का सहयोग और उनके बयान से ब्लाटर के खिलाफ मुकदमा तैयार करने में मदद मिलेगी।

ब्लाटर बीते शुक्रवार को ज्यूरिख में हुए फीफा के 65वें अधिवेशन में लगातार पांचवें कार्यकाल के लिए अध्यक्ष चुने गए थे।

गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले ही अधिवेशन में हिस्सा लेने ज्यूरिख पहुंचे सात अधिकारियों को अमेरिका के अनुरोध पर स्विट्जरलैंड के अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

ब्लाटर ने इस्तीफे की घोषणा करते हुए कहा कि वह फीफा का नया अध्यक्ष चुने जाने तक अपने पद पर बने रहेंगे। माना जा रहा है कि फीफा अध्यक्ष पद का चुनाव 2015 के आखिर या अगले साल की शुरुआत में हो सकता है।

फीफा अध्यक्ष पद चुनाव में पिछले हफ्ते ब्लाटर से हारने वाले जॉर्डन के प्रिंस अली बिन अल-हुसेन ने मंगलवार को अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन से कहा कि सभी फुटबाल संघ जो बदलाव चाहते हैं या वे जो कोई बदलाव करने से डर रहे थे उनके लिए वह खड़े हैं।

गौरतलब है कि चुनाव से पहले अल हुसेन को और मजबूती प्रदान करने के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने वाले पूर्व फुटबाल खिलाड़ी लुइस फिगो ने कहा कि मंगलवार का दिन फीफा और फुटबाल के लिए एक अच्छा दिन रहा।

यूईएएफए और इसके कई अन्य सदस्यों ने भी ब्लाटर के इस्तीफे का स्वागत किया है। इस बीच ब्लाटर के बाद नए अध्यक्ष के लिए यूईएएफए के प्रमुख माइकल प्लाटिनी का भी नाम सामने आया है और कई लोगों ने उनके प्रति अपना समर्थन जताया है।

अमेरिकी जांच के घेरे में आए ब्लाटर Reviewed by on . न्यूयार्क, 3 जून (आईएएनएस)। फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर के खिलाफ अमेरिकी अधिकारी फीफा से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जांच कर रहे है न्यूयार्क, 3 जून (आईएएनएस)। फीफा अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर के खिलाफ अमेरिकी अधिकारी फीफा से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जांच कर रहे है Rating:
scroll to top