Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी

अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी

न्यूयार्क, 11 अगस्त (आईएएनएस)। बर्कशायर के एक सौदे ने अमेरिकी शेयर बाजार में जान फूंक दी और डाऊ जोंस में सात सप्ताह से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डाऊ जोंस औद्योगिक औसत 1.39 फीसदी तेजी के साथ 17,615.17 पर बंद हुआ। एसएंडपी 500 सूचकांक 1.28 फीसदी वृद्धि के साथ 2,104.18 पर बंद हुआ। नैसडाक कंपोजिट इंडेक्स 1.16 फीसदी तेजी के साथ 5,101.80 पर बंद हुआ।

वारेन बफेट के बर्कशायर हैथवे ने सोमवार को प्रीसीजन बास्टपार्ट्स का करीब 37.2 अरब डॉलर में अधिग्रहण किए जाने के लिए हामी भर दी। यह बर्कशायर के लिए अब तक की सबसे बड़ी खरीदारी होगी।

कुछ विश्लेषकों के मुताबिक, इस सौदे से पता चलता है कि अमेरिका में अभी भी अधिग्रहण और विलय का बाजार गर्म है। इससे बाजार में तेजी आई।

प्रीसीजन कास्टपार्ट्स के शेयर सोमवार को 19.10 फीसदी तेजी के साथ 230.92 डॉलर पर पहुंच गए।

तेल मूल्य में तेजी से भी बाजार में तेजी आई। चीन द्वारा जुलाई में आयात बढ़ाने से सोमवार को तेल मूल्य में वृद्धि दर्ज की गई।

चीन में सरकारी कंपनियों में सुधार का फैसला किए जाने से पैदा हुई तेजी के बीच सोमवार को शंघाई कंपोजिट इंडेक्स में 4.92 फीसदी तेजी रही।

ग्रीस को तीसरे बेलआउट से संबंधित घटनाक्रम में हो रही प्रगति के कारण यूरोपीय बाजारों में भी सोमवार को तेजी रही। फ्रांस के सीएसी 40 इंडेक्स में 0.79 फीसदी तेजी रही।

अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी Reviewed by on . न्यूयार्क, 11 अगस्त (आईएएनएस)। बर्कशायर के एक सौदे ने अमेरिकी शेयर बाजार में जान फूंक दी और डाऊ जोंस में सात सप्ताह से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया।समाचार एजें न्यूयार्क, 11 अगस्त (आईएएनएस)। बर्कशायर के एक सौदे ने अमेरिकी शेयर बाजार में जान फूंक दी और डाऊ जोंस में सात सप्ताह से जारी गिरावट का सिलसिला थम गया।समाचार एजें Rating:
scroll to top