Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आंध्र प्रदेश : विशेष दर्जे को लेकर आत्मदाह करने वाले व्यक्ति की मौत

आंध्र प्रदेश : विशेष दर्जे को लेकर आत्मदाह करने वाले व्यक्ति की मौत

हैदराबाद, 9 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग करते हुए आत्मदाह करने वाले एक व्यक्ति की रविवार को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश में चित्तूर जिले के तिरुपति में शनिवार को कांग्रेस द्वारा राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग हेतु विरोध प्र्दशन का आयोजन किया था। इस दौरान 41 साल के एम.कामाकोटी ने इस मांग की समर्थन में ‘कांग्रेस पार्टी जिदाबाद’ का नारा लगाते खुद पर केरोसीन तेल डाल कर आग लगा ली थी।

कामाकोटी को तिरुपति के रुइया अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह 95 प्रतिशत जल चुका था। इसके बाद उसे वेल्लोर के सीएमसी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया और वहां से उसे चेन्नई के केएमसी अस्पताल लाया गया।

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कामाकोटी की मौत पर शोक व्यक्त किया।

नायडू ने अपने उन्होंने कामाकोटी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि केंद्र हमारे राज्य को विशेष दर्जा देगा लेकिन मैं आंध्र प्रदेश के लोगों से तहेदिल से निवेदन करता हूं कि इस तरह भावनाओं में न बहें और ऐसा भयानक कदम ना उठाएं।”

कांग्रेस की आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रघुवीरा रेड्डी ने कामाकोटी के परिवार को राहत के तौर पर दो लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपने जीवन का बलिदान न देने और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा)के खिलाफ बड़े संघर्ष के लिए तैयार होने का आग्रह किया।

आंध्र प्रदेश : विशेष दर्जे को लेकर आत्मदाह करने वाले व्यक्ति की मौत Reviewed by on . हैदराबाद, 9 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग करते हुए आत्मदाह करने वाले एक व्यक्ति की रविवार को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। हैदराबाद, 9 अगस्त (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग करते हुए आत्मदाह करने वाले एक व्यक्ति की रविवार को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। Rating:
scroll to top