Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आईएस को बड़ा खतरा मानते हैं अमेरिकी : सर्वे

आईएस को बड़ा खतरा मानते हैं अमेरिकी : सर्वे

वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के नागरिक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को अपने लिए ईरान और रूस समेत अन्य देशों से अधिक बड़ा खतरा मानते हैं। यह जानकारी सीएनएम/ओआरसी के एक सर्वेक्षण में सामने आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की बुधवार को जारी रपट के मुताबिक, सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 68 फीसदी लोगों का मानना है कि इस्लामिक स्टेट अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा है। वहीं 39 फीसदी लोग ईरान के लिए आईएस को बड़ा खतरा मानते हैं। 32 और 25 फीसदी लोग क्रमश: उत्तर कोरिया और रूस के लिए इस्लामिक स्टेट को खतरा मानते हैं।

अमेरिका में 10 में से नौ लोग इस्लामिक स्टेट को गंभीर खतरा मानते हैं।

राजनैतिक और सैद्धांतिक विचारधारा वाले लोगों में से 68 फीसदी डेमोक्रेट, 79 फीसदी रिपब्लिकन और 63 फीसदी निर्दलीय लोगों का मानना है कि आईएस अमेरिका के लिए गंभीर खतरा है।

पिछले रविवार को अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) ने मिनेसोटा से छह सोमाली-अमेरिकी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार नागरिक आईएस में शामिल होने का प्रयास कर रहे थे।

जांच एजेंसी ने चिंता जाहिर की थी कि आतंकवादी संगठन से खतरा बढ़ रहा है और आईएस के खिलाफ लड़ाई में प्रसार हो सकता है।

सीएनएन और ओआरसी द्वारा पिछले माह किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक लोग आश्वस्त हैं कि अमेरिका आईएस के खिलाफ जारी मुकाबले में सफल होगी।

इस सर्वेक्षण में यह भी बताया गया है कि 79 फीसदी अमेरिकी नागरिक इस बात को लेकर चिंतित हैं कि यह संघर्ष एक बड़े युद्ध में परिवर्तित हो सकता है जो कि दुनिया के अन्य हिस्सों में फैल सकता है।

आईएस को बड़ा खतरा मानते हैं अमेरिकी : सर्वे Reviewed by on . वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के नागरिक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को अपने लिए ईरान और रूस समेत अन्य देशों से अधिक बड़ा खतरा मानते हैं। यह जा वाशिंगटन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के नागरिक आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को अपने लिए ईरान और रूस समेत अन्य देशों से अधिक बड़ा खतरा मानते हैं। यह जा Rating:
scroll to top